'बेटे के ऊपर बैठी, गला दबाया, सीने में गड़ाए दांत और फिर...', अपने ही 11 वर्षीय बच्चे के साथ माँ ने की बर्बरता

'बेटे के ऊपर बैठी, गला दबाया, सीने में गड़ाए दांत और फिर...', अपने ही 11 वर्षीय बच्चे के साथ माँ ने की बर्बरता
Share:

हरिद्वार: उत्तराखंड के हरिद्वार से एक रूह कंपा देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक महिला अपने 11 वर्षीय बेटे के ऊपर बैठ गई तथा गला दबाया. महिला ने बच्चे को घूंसे मारे, सीने में दांत गड़ा दिए. इस के चलते बच्चा चिल्लाता रहा और उसकी मां ने हैवानियत की हदें पार कर दीं. इस महिला ने इसका वीडियो भी बनवाया तथा अलग रह रहे अपने पति को भेज दिया. सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला बच्चे के ऊपर बैठी उसे मुक्कों से पीट रही है. जब मासूम चीखने लगता है तो महिला उसे दांतों से काटने लगती है. वीडियो को लेकर कई लोग महिला को कोसते दिखाई दे रहे हैं तो कुछ उसे गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं. उत्तराखंड पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो हरिद्वार के झबरेड़ा का है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वायरल वीडियो लगभग 2 महीने पहले का है. इस वीडियो को महिला ने अपने 12 वर्षीय बेटे से बनवाया था तथा रिकॉर्ड कराने के पश्चात् अपने पति को भेजा था. पति ने वीडियो देखा तो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. फिर यह मामला सुर्खियों में आ गया. 

पुलिस अफसरों का कहना है कि झबरेड़ा की रहने वाली महिला का उसके पति के साथ पिछले 10 वर्षों से विवाद चल रहा है. महिला का आरोप है कि उसका पति देवबंद सहारनपुर में कपड़े की दुकान में काम करता है. वह घर का कोई खर्चा नहीं देता तथा नशा भी करता है. पूरे मामले को लेकर महिला ने सफाई देते हुए कहा है कि वह अपना खर्चा किसी दुकान में काम करके चलाती है. उसने अपने पति को डराने और घर की जिम्मेदारियों के प्रति आभास कराने के मकसद से यह वीडियो बनवाया था. वीडियो में उसने दिखावे के लिए बेटे के सीने पर अपना सिर रखा था, मगर बच्चे को चोट नहीं पहुंचाई थी. बच्चे के साथ मारपीट करने का वीडियो वायरल हुआ तो हरिद्वार पुलिस ने चाइल्ड केयर हेल्पलाइन को खबर दी तथा महिला को बुलाकर CWC (चाइल्ड वेलफेयर कमेटी) रोशनाबाद हरिद्वार के समक्ष पेश किया. वहां महिला एवं उसके बच्चों की काउंसलिंग की गई. इस के चलते CWC ने मामले को विस्तार से सुनकर समझा. सीडब्ल्यूसी कई चरणों में महिला की काउंसलिंग करेगी. CWC ने महिला का मोबाइल नंबर लिया है, जिससे वक़्त-वक़्त पर बच्चों से बात की जा सके और महिला के घर का निरीक्षण किया जा सके.

झबरेड़ा पुलिस इस पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है. महिला के मोहल्ले में रहने वाले लोगों से जब बात की गई तो पता चला कि महिला का लोगों से कम मिलना-जुलना होता है, मगर उसका अपने बच्चों के प्रति व्यवहार ठीक है. इससे पहले कभी ऐसी कोई घटना नहीं हुई. इस मामले को लेकर पुलिस भले ही कह रही हो कि महिला ने पति को डराने के लिए वीडियो बनवाया था, मगर सोशल मीडिया यूजर्स इसे मानने से मना कर रहे हैं. कई लोग कह रहे है कि बच्चे के मुंह पर खून साफ दिखाई दे रहा है और पुलिस इसे नाटक बता रही है। यह स्पष्ट रूप से बाल शोषण का मामला है और महिला पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। वही कई लोगों ने यह भी सुझाव दिया कि महिला का मानसिक संतुलन ठीक नहीं हो सकता और बच्चों को उनके रिश्तेदारों या पिता के पास सौंपा जाना चाहिए। 

मशहूर रैपर के 800 करोड़ के घर में भरा बारिश का पानी, वीडियो देख हैरत में पड़े लोग

15 साल पहले सद्दाम ने डरा-धमकाकर बनाया मुस्लिम, पूरा परिवार करता था प्रताड़ित, अब शाहीन ने की सनातन में घर वापसी

बेटे का निकाह करने गया था, दुल्हन की माँ को ही ले भागा शकील, पीछे छोड़ गए 16 बच्चे

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -