'मुझे बचा लो...', उत्तरकाशी में टनल में फंसा झारखंड का महादेव, लगा रहा गुहार

'मुझे बचा लो...', उत्तरकाशी में टनल में फंसा झारखंड का महादेव, लगा रहा गुहार
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में हुई टनल दुर्घटना में झारखंड का रहने वाला 22 वर्षीय महादेव भी फंसा हुआ है. महादेव टनल में मजदूरी का काम कर रहा था. महादेव के परिजनों को पता भी नहीं चल पाता कि महादेव टनल में फंसा हुआ है, यदि टनल से महादेव की आवाज नहीं आती. टनल में फंसा महादेव अपने उस मामा से चर्चा कर रहा है, जो उसके साथ टनल में ही काम कर रहा था. ये चर्चा महादेव ने walki talki से अपने मामा से की है. इस चर्चा में महादेव उड़िया भाषा में बोल रहा है कि 'मुझे बाहर निकालो, परिवार वालों को बोल देना कि चिंता न करें.'

झारखंड में उपस्थित महादेव के भाई Bonu Nayak को जब अपने भाई की ये आवाज सुनाई पड़ी, तब परिवार को पता चला कि महादेव टनल में फंसा हुआ है. परिवार परेशान है. परिवार ने बताया कि प्रशासन दावा कर रहा है कि रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है, जल्द महादेव को निकाल लिया जाएगा. हालांकि अभी तक रेस्क्यू टीम को कामयाबी नहीं प्राप्त हो सकी है.

आपको बता दें कि सुरंग के अंदर 7 प्रदेशों के 40 मजदूर फंसे हुए हैं. इस घटना को लगभग 100 घंटे हो चुके हैं. दुर्घटना का आज 5वां दिन है, मगर अब तक किसी भी मजदूर को नहीं निकाला जा सका है. रेस्क्यू में NDRF, SDRF सहित कई नागरिक सुरक्षा बलों के जवान जुटे हुए हैं. मलबे के बीच बड़े पाइप से पहले एक छोटा 11 एमएम का पाइप भी डाला गया, जो काफी आगे तक चला गया. इस परीक्षण के पश्चात् रेस्क्यू टीम अब इसी जगह से 900 एमएम का पाइप भी डालने का प्रयास करेगी. सूत्रों का कहना है कि टनल से मजदूरों को निकालने के लिए इन्हीं पाइप में पटरी भी लगाई जाएगी, जिससे मजदूरों को पाइप से निकलने के लिए जूझना न पड़े. 800 एमएम और 900 एमएम के पाइप मंगाए गए हैं. पहले घंटे के ट्रायल के पश्चात साफ हो जाएगा कि मशीन अपनी क्षमता 5 मि ड्रिल प्रति घंटा की क्षमता से काम कर पाएगी कि नहीं.

'अगर भाजपा नहीं भी जीती तो..', तेलंगाना चुनाव में पार्टी उम्मीदवार टी राजा सिंह का बड़ा बयान

खुलेगा 'ज्ञानवापी' का एक-एक राज़ ! ASI की वैज्ञानिक सर्वे रिपोर्ट तैयार, कल कोर्ट में जमा होगी

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत की जीत पर न्यूजीलैंड की मीडिया ने उठाए सवाल, कहा- 'जांच होनी चाहिए...'

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -