सावन के पहले मंगलवार पर अपनाएं ये विशेष उपाय, हमेशा रहेंगे प्रसन्न

सावन के पहले मंगलवार पर अपनाएं ये विशेष उपाय, हमेशा रहेंगे प्रसन्न
Share:

आज यानी मंगलवार से सावन मास की शुरुआत हो रही है। इस महीने में देवों के देव महादेव भोलेनाथ की पूजा अर्चना की जाती है। कहते हैं सावन का महीना शिवजी को अति प्रिय है। बता दें कि इस साल अधिकमास लगने की वजह से सावन एक नहीं बल्कि दो महीने का रहेगा। 4 जुलाई से आरम्भ हुआ सावन 31 अगस्त 2023 को समाप्त होगा। धार्मिक मान्यता है कि सावन के महीने में देवों के देव महादेव और माता पार्वती की पूजा-उपासना करने से साधक की सभी मनोकामनाएं यथाशीघ्र पूर्ण होती हैं। इस महीने में भगवान महादेव को प्रसन्न करने हेतु विशेष उपाय भी किए जाते हैं। यदि आप भी जीवन में व्याप्त दुख और संकट को दूर करना चाहते हैं, तो सावन के पहले मंगलवार पर ये उपाय अवश्य करें...

- मंगलवार का दिन बजरंगबली को समर्पित होता है। इस दिन हनुमान जी की पूजा-अर्चना की जाती है। अतः सावन के पहले मंगलवार पर स्नान-ध्यान के बाद मंदिर जाकर हनुमान जी को सिंदूर तथा चोला अर्पित करें। साथ ही चमेली के तेल से दीपक जलाकर आरती करें। वहीं, प्रसाद में लड्डू और गुड़ चढ़ाएं। इस उपाय को करने से साधक पर हनुमान जी की विशेष कृपा बरसती है। उनकी कृपा से साधक की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।

- यदि आप करियर और कारोबार में मन मुताबिक सफलता पाना चाहते हैं, तो सावन के पहले मंगलवार के दिन विवाहित महिलाओं को श्रृंगार का सामान भेंट करें। इस उपाय को करने से कुंडली में शुक्र मजबूत होता है। कुंडली में शुक्र मजबूत होने से जातक को सुख और समृद्धि की प्राप्ति होती है। सरल शब्दों में कहें तो करियर तथा कारोबार में तरक्की और उन्नति मिलती है।

सावन माह में ऐसे करें महादेव की पूजा, पूरी होगी सारी मनोकामना

भारत की ऐसी कई जगह जिनसे आज भी कई लोग है वंचित

सावन माह में भोलेनाथ को इस आरती से करें प्रसन्न

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -