Sawan 2024: इन विशिष्ट तिथियों पर जन्म लेने वालों होते है भाग्यशाली महीना

Sawan 2024: इन विशिष्ट तिथियों पर जन्म लेने वालों होते है भाग्यशाली महीना
Share:

भगवान शिव को समर्पित सावन का महीना 22 जुलाई 2024, सोमवार से शुरू होने वाला है। अंक ज्योतिष के अनुसार, किसी भी महीने की विशेष तिथियों - 3, 12, 21 या 30 - को जन्म लेने वाले व्यक्तियों के लिए सावन बहुत शुभ रहने वाला है, क्योंकि सावन उनके लिए सौभाग्य लेकर आने वाला है।

हिंदू पौराणिक कथाओं में 3 अंक का बहुत महत्व है, खास तौर पर भगवान शिव के लिए, जिन्हें अक्सर तीन आंखों के साथ, त्रिशूल धारण किए हुए और माथे पर तीन रेखाओं (त्रिपुंड) से सुशोभित दिखाया जाता है। बेल पत्र, तीन पंखुड़ियों वाला एक पत्ता, भगवान शिव को भी प्रिय है और उनकी पूजा के दौरान इसे एक आवश्यक प्रसाद माना जाता है। इसके अलावा, दिन का तीसरा पहर भगवान शिव की पूजा के लिए सबसे शुभ माना जाता है।

माना जाता है कि ऊपर बताई गई तिथियों पर जन्मे लोगों पर भगवान शिव की कृपा होती है और सावन उनके लिए भाग्यशाली महीना होता है। उनके सभी प्रयास सकारात्मक परिणाम देंगे और वे अपने लंबे समय से प्रतीक्षित लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं। विवाह की तलाश कर रहे लोगों को अपना आदर्श साथी मिल सकता है, जबकि नौकरी चाहने वालों को उनकी मनचाही नौकरी मिल सकती है। यहां तक ​​कि कोर्ट केस भी उनके पक्ष में हो सकते हैं और व्यवसाय के मालिकों को अपनी किस्मत चमकने का मौका मिल सकता है।

सावन का महीना इन विशेष तिथियों पर जन्मे लोगों के लिए भगवान शिव का आशीर्वाद पाने और अपनी किस्मत बदलने का एक सुनहरा अवसर माना जाता है। भगवान शिव की दिव्य कृपा से वे सभी बाधाओं को दूर कर सकते हैं और अपने संबंधित प्रयासों में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। अंत में, सावन 3, 12, 21 या 30 तारीख को जन्मे लोगों के लिए एक शुभ महीना है, और उनके भाग्य में महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिल सकता है। भगवान शिव की कृपा उन पर बनी रहे!"

WhatsApp लाया जबरदस्त फीचर, फायदा जानकर झूम उठेंगे यूजर्स

अच्छी सेहत के लिए आप भी करें ये काम

"SAIL में 249 तकनीकी प्रबंधन प्रशिक्षु रिक्तियों के लिए अभी करें आवेदन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -