शनि देव को प्रसन्न करने और बाधाओं को दूर करने के लिए आज से ही शुरू करें ये विशेष उपाय

शनि देव को प्रसन्न करने और बाधाओं को दूर करने के लिए आज से ही शुरू करें ये विशेष उपाय
Share:

22 जुलाई से शुरू होकर 19 अगस्त 2024 तक चलने वाला सावन का महीना भगवान शिव और शनिदेव की पूजा के लिए शुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार सावन में भगवान शिव की पूजा करने से शनि दोष के नकारात्मक प्रभाव शांत होते हैं, वहीं शनिदेव की पूजा करने से विभिन्न परेशानियों से मुक्ति मिलती है और शनि की महादशा का प्रभाव कम होता है।

इस साल सावन का विशेष महत्व है क्योंकि यह शनि की वक्री चाल के दौरान पड़ रहा है, जो कुछ राशियों के जातकों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है। हालांकि, सावन के दौरान कुछ खास उपाय करके भक्त शनिदेव को प्रसन्न कर सकते हैं और अपने जीवन की बाधाओं को दूर कर सकते हैं।

शनिदेव को प्रसन्न करने के विशेष उपाय:

1. शिव-शनि पूजा: सावन के शनिवार को भगवान शिव को कच्चा दूध चढ़ाएं और काले कुत्ते को तेल से चुपड़ी रोटी खिलाएं। इससे भगवान शिव और शनि दोनों प्रसन्न होते हैं, उनका आशीर्वाद मिलता है और जीवन में आने वाली बाधाएं दूर होती हैं।

2. हनुमान जी का हस्तक्षेप: सावन के मंगलवार को भगवान शिव की पूजा करें और फिर हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं। चने का भोग लगाएं और 7 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें। माना जाता है कि यह उपाय भक्तों को शनि की वक्री चाल के नकारात्मक प्रभावों से बचाता है।

3. काली वस्तुओं का उपयोग: यदि शनि की वक्री चाल के कारण आपको अपने करियर या वित्तीय मामलों में बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है, तो शनिदेव के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं। दीपक में साबुत काले चने, काले तिल और लोहे की कोई छोटी वस्तु जैसे कील या सिक्का डालें। "ॐ प्रां प्रीं प्रौं शनैश्चराय नमः" मंत्र का 108 बार जाप करें। माना जाता है कि यह उपाय शनि के अशुभ प्रभावों को कम करता है और जीवन में खुशियाँ लाता है।

सावन के दौरान ये विशेष उपाय भक्तों को भगवान शनि को प्रसन्न करने, बाधाओं को दूर करने और समृद्ध जीवन जीने में मदद कर सकते हैं। सावन के पावन महीने में भगवान शनि और भगवान शिव का आशीर्वाद पाने का यह अवसर न चूकें।

'मिलने के लिए आधार कार्ड लेकर आओ', कंगना रनौत के बयान पर छिड़ी जंग

पुष्पा 2 के लिए जान्हवी कपूर ने कर डाली ये मांग, बस इस शर्त पर करेंगी काम

इस मशहूर एक्टर ने पहले ही करवा ली थी अंतिम संस्कार की रस्म, पत्नी से बोल गए थे ये शॉकिंग बात

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -