भूरे बालों को कहो अलविदा अपनाएं ये टिप्स

भूरे बालों को कहो अलविदा अपनाएं ये टिप्स
Share:

क्या आप समय से पहले बालों के सफ़ेद होने से परेशान हैं? क्या आप रासायनिक उत्पादों पर निर्भर हुए बिना अपने बालों का प्राकृतिक रंग वापस पाना चाहते हैं? और कहीं जाने की ज़रूरत नहीं! विशेषज्ञों का कहना है कि खराब जीवनशैली, आनुवंशिक कारक और पोषण संबंधी कमियों के कारण बाल सफ़ेद हो सकते हैं। हालाँकि, कुछ आसान घरेलू उपायों से आप सफ़ेद बालों को अलविदा कह सकते हैं और सुन्दर, काले बालों को पा सकते हैं।

करी पत्ते: एक प्राकृतिक हेयर डाई
करी पत्ते न केवल आपके भोजन में स्वाद भर देते हैं बल्कि एक प्राकृतिक हेयर डाई भी हैं। बालों की वृद्धि और रंग बहाली के लिए करी पत्तों का उपयोग करने के लिए, 2 बड़े चम्मच आंवला पाउडर, ब्राह्मी और करी पत्तों को मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को अपने बालों की जड़ों में लगाएँ और अपने बालों में होने वाले बदलाव को देखें।

हिना: एक समय-परीक्षणित समाधान
जबकि कुछ लोग हिना को सीधे अपने बालों पर लगाते हैं, इससे काले के बजाय लाल या नारंगी रंग हो सकता है। बालों के रंग को बहाल करने के लिए हिना का उपयोग करने के लिए, इसे लोहे के बर्तन में कॉफी के पानी और आंवला पाउडर के साथ मिलाएं। इस मिश्रण को अपने बालों की जड़ों में लगाएं और प्राकृतिक बालों के रंग की बहाली के लाभों का आनंद लें।

मेथी के बीज: बालों की ग्रोथ बढ़ाने वाला
मेथी के बीज बालों की ग्रोथ और रंग को वापस लाने के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं। मेथी के बीजों का इस्तेमाल करने के लिए, उन्हें पीसकर पेस्ट बना लें और नारियल तेल और आंवला जूस के साथ मिला लें। इस मिश्रण को अपने बालों पर लगाएं और कम से कम एक घंटे के लिए छोड़ दें। यह न केवल आपके बालों का प्राकृतिक रंग वापस लाएगा बल्कि बालों की ग्रोथ को भी बढ़ावा देगा और रूसी को कम करेगा।

प्याज: बालों का प्राकृतिक रंग बहाल करने वाला
प्याज प्राकृतिक रूप से बालों का रंग बहाल करने वाला होता है और सफ़ेद बालों को कम करने में मदद कर सकता है। बालों का रंग बहाल करने के लिए प्याज का इस्तेमाल करने के लिए, उन्हें पीसकर पेस्ट बना लें और नारियल के तेल में मिला लें। इस मिश्रण को अपने बालों पर लगाएँ और कुछ घंटों के लिए छोड़ दें। यह सफ़ेद बालों को कम करने और प्राकृतिक रूप से बालों का रंग बहाल करने में मदद करेगा।

निष्कर्ष में, समय से पहले बालों का सफ़ेद होना एक आम समस्या है जिसे सरल घरेलू उपचारों से ठीक किया जा सकता है। अपने बालों की देखभाल की दिनचर्या में इन प्राकृतिक समाधानों को शामिल करके, आप अपने बालों का प्राकृतिक रंग वापस पा सकते हैं और सुन्दर, काले बालों का आनंद ले सकते हैं। याद रखें, स्वस्थ बालों को बनाए रखने के लिए एक स्वस्थ जीवनशैली और संतुलित आहार भी आवश्यक है।

श्वेता तिवारी ने पूर्व पतियों पर किया कटाक्ष , कहा- जिसने मुझे खोया आज वो...

टीवीएस मोटर्स जुपिटर 125 स्कूटर का सीएनजी वेरिएंट करेगी लॉन्च

भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया के नए ऑफिस में जाते ही क्यों भड़की कॉमेडियन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -