'लड़कों के लिए भी शुरू हो लाड़ली बहना जैसी योजना..', महाराष्ट्र सरकार से उद्धव ठाकरे की मांग
'लड़कों के लिए भी शुरू हो लाड़ली बहना जैसी योजना..', महाराष्ट्र सरकार से उद्धव ठाकरे की मांग
Share:

मुंबई: शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को राज्य में "लाडली बहना" जैसी योजना लागू करने के महाराष्ट्र सरकार के फैसले का समर्थन किया और पुरुषों के लिए भी ऐसी ही नीति बनाने की मांग की। उद्धव ठाकरे ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि, "चूंकि सरकार विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं शुरू करने की योजना बना रही है, जिनमें से एक मध्य प्रदेश की तरह लाडली बहना योजना है, मैं इसका स्वागत करता हूं और कहता हूं कि इस योजना को लड़कों तक भी बढ़ाया जाना चाहिए। भेदभाव क्यों? लड़कियों और लड़कों दोनों को इसका लाभ मिलना चाहिए।"

उल्लेखनीय है कि, इस योजना के तहत महिलाओं को हर महीने 1,200 से 1,500 रुपये मिलने की उम्मीद है। एकनाथ शिंदे शुक्रवार (28 जून) को पेश होने वाले राज्य बजट में इस योजना की घोषणा कर सकते हैं। उद्धव ठाकरे ने राज्य विधानसभा चुनाव से पहले कृषि ऋणों की पूर्ण माफी और इसके क्रियान्वयन की भी मांग की। ठाकरे ने कहा, "कृषि ऋणों की पूर्ण माफी तुरंत होनी चाहिए और इसे राज्य चुनावों से पहले लागू किया जाना चाहिए।" पूर्व मुख्यमंत्री ने केंद्र और राज्य सरकार को "लीकेज सरकार" भी कहा, जो कि एनईईटी विवाद और अयोध्या राम मंदिर में पानी के रिसाव की खबरों का संदर्भ था।

ठाकरे ने कहा, "आज से (महाराष्ट्र विधानसभा का) मानसून सत्र शुरू हो रहा है, लेकिन लोग इस सरकार को ' टाटा , बाय-बाय' कह रहे हैं। यह सरकार कल बजट की घोषणा करेगी। हम उनसे उम्मीद करते हैं कि वे हमें बताएंगे कि उन्होंने महाराष्ट्र पर कितना पैसा खर्च किया। यह एक लीकेज सरकार है। राम मंदिर में लीकेज हो रहा है और पेपर लीक मामला भी है।"

'भारत का नहीं है कश्मीर, उसने कब्ज़ा किया..', कहने वालीं अरुंधति रॉय को मिला अंतर्राष्ट्रीय पेन पिंटर अवार्ड

'राष्ट्रपति से झूठ बुलवा रहे पीएम मोदी..', महामहिम मुर्मू के अभिभाषण पर बोले कांग्रेस चीफ खड़गे

'एक महीने में सड़क-फुटपाथ खाली करें रेहड़ी पटरी वाले..', सीएम ममता बनर्जी का सख्त आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -