दिल्ली में आज चलेगी ईवन नंबर की गाड़ियां, उप मुख्यमंत्री साइकिल से पहुंचे दफ्तर

दिल्ली में आज चलेगी ईवन नंबर की गाड़ियां, उप मुख्यमंत्री साइकिल से पहुंचे दफ्तर
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली में ऑड-इवन फॉर्मूले के लागू होने के दूसरे दिन आज इवन नंबर के गाड़ियों की बारी है। आज सड़कों पर केवल इवन नंबर की ही गाड़ियां ही दौड़ेंगी। इसी कड़ी में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया शनिवार को साइकिल से दफ्तर पहुंचे। चूंकि उनके पास ऑड नंबर की गाड़ी है, तो वो पहले दिन उसी गाड़ी से दफ्तर पहुंचे थे।

सम-विषम नियम के लागू होने के पहले दिन केवल 230 चालान ही काटे गए। सिसोदिया ने कहा कि मेरे पास भी कार है, लेकिन वो ऑड नंबर की है। मैं उसे केवल ऑड डे पर ही यूज कर पाऊंगा और इवन डे पर मैं साइकिल का यूज करुंगा। पहले दिन यानि साल के पहले दिन जनता ने इसका काफी हद तक पालन किया। ट्रैफिक पुलिस ने कुल 138 लोगों के चालान काटे और दिल्ली सरकार के ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने कुल 65 लोगों के चालान काटे।

पहले दिन पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन ई-रिक्शा से ऑफिस पहुंचे। पर्यटन मंत्री कपिल मिश्रा बाइक से ऑफिस पहुंचे। केजरीवाल ने परिवहन मंत्री गोपाल राय और गृह मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ कार पूलिंग की। शुक्रवार को ऑड-इवन की कामयाबी के लिए दिल्ली सरकार और सीएम ने दिल्ली की जनता को धन्यवाद दिया। सीएम केजरीवाल ने कहा अभी तक का अनुभव यही दिखा रहा है कि दिल्ली के लोगों ने इसे दिल से अपनाया है। दिल्ली के लोगों ने एक नामुमकिन काम को मुमकिन कर दिखाया है। दिल्ली में अतिरिक्त बसों की भी व्यवस्था की गई है।

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -