कोर्टरूम में गलत सवालों के चलते फिल्म Section 375 पर उठी रोक की मांग

कोर्टरूम में गलत सवालों के चलते फिल्म Section 375 पर उठी रोक की मांग
Share:

बॉलीवुड एक्टर्स अक्षय खन्ना और ऋचा चढ्ढा की फिल्म 'सेक्शन 375' का हाल ही में एक नया पोस्टर सामने आया था. लेकिन अब ये फिल्म विवादों में फंसती हुई दिखाई दे रही है. दरअसल, सोमवार 26 जुलाई को पुणे सिविल कोर्ट में वहां के सिटी-बेस्ड वकील ने एक याचिका दायर की है. बता दें, इस फिल्म को लेकर ये आरोप लगाया है कि फिल्म में धारा 164 (CrPC) की प्रक्रिया को गलत ढंग से पेश किया गया है. इसी के चलते याचिका दायर हो गई है. जानिए पूरा मामला. 

दरअसल, वकील ने सोशल मीडिया पर शेयर किए गए फिल्म के प्रोमो को आधार बनाकर यह कहा है कि यह प्रोमो अदालत की प्रक्रिया की पूरी तरह से गलत बता रहा है. प्रोमो में कोर्ट रूम में रेप सर्वाइवर के साथ दर्शाए गए ऑब्जेक्शनल और वल्गर सवालों वाले दृश्यों को लेकर याचिका में कहा गया है. उन्होंने इसके साथ कहा है कि इस तरह के दृश्य रियल लाइफ रेप विक्टिम्स पर गलत प्रभाव डालेंगे जो अक्सर डर की वजह से FIR दर्ज ही नहीं करवाते हैं.

इतना ही नहीं याचिका में ये  बात भी है कि इस तरह के सवाल कभी भी ओपेन कोर्ट में नहीं पूछे जातें हैं. इसके अलावा वकील वाजेद खान बिदकर और एक अन्य छात्र अमरजीत म्हास्के ने याचिका दायर कर फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है. इस केस में एक्टर अक्षय खन्ना, फिल्म के प्रोड्यूसर कुमार मंगल पाठक और अभिषेक मंगल पाठक को जिम्मेदार माना गया है और याचिका को सुनने के बाद कोर्ट ने इन तीनो को ही समन जारी कर कोर्ट में फिल्म की रिलीज के पहले ही पेश होने को कहा है. फिल्म में अक्षय और ऋच्चा वकील की भूमिका निभा रहे हैं. देखना होगा कोर्ट इस फिल्म के लिए क्या फैसला लेती है. 

Section 375 : नए पोस्टर में अपराधियों को सजा दिलवाने की चाह में दिखी पीड़िता

Section 375 Trailer : निर्भया केस को याद दिलाता फिल्म का ट्रेलर

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -