जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण के मतदान से पहले सुरक्षा सख्त, चप्पे-चप्पे पर फ़ोर्स तैनात

जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण के मतदान से पहले सुरक्षा सख्त, चप्पे-चप्पे पर फ़ोर्स तैनात
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू एवं कश्मीर में 25 सितंबर को विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की तैयारियों के बीच राजौरी जिले में सुरक्षा काफी बढ़ा दी गई है। सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है तथा वाहनों की जांच की जा रही है। दूसरे चरण में जम्मू-कश्मीर के छह जिलों की 26 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। इनमें कंगन (ST), गंदेरबल, हजरतबल, खानयार, हब्बाकदल, लाल चौक, चन्नपोरा, जदीबल, ईदगाह, सेंट्रल शाल्टेंग, बडगाम, बीरवाह, खानसाहिब, चरार-ए-शरीफ, चडूरा, गुलाबगढ़ (एसटी), रियासी, श्री माता वैष्णो देवी, कालाकोट-सुंदरबनी, नौशेरा, राजौरी (ST), बुधल (ST), थन्नामंडी (ST), सुरनकोट (ST), पुंछ हवेली और मेंढर (ST) शामिल हैं।

यह चरण पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के राजनीतिक भविष्य को निर्धारित करने के लिए महत्वपूर्ण होगा, जो बडगाम और गंदेरबल दोनों सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं। अन्य उल्लेखनीय उम्मीदवारों में जम्मू-कश्मीर भाजपा प्रमुख रविन्द्र रैना शामिल हैं, जो नौशेरा से चुनाव लड़ रहे हैं, तथा जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष तारिक हामिद कर्रा, जो सेंट्रल शालटेंग से चुनाव लड़ रहे हैं। सोमवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने विधानसभा चुनाव के बीच गंदेरबल जिले में चुनावी रैली की। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने दावा किया कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल करने का वादा किया था। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी केवल वही दोहरा रहे हैं जो भाजपा ने पहले ही घोषणा कर दी थी। सिंह ने गांधी की आलोचना करते हुए कहा कि वह उन कार्यों का श्रेय लेने की कोशिश कर रहे हैं जिनकी योजना सरकार ने बहुत पहले ही बना ली थी।

सोमवार को पुंछ में एक रैली में राहुल गांधी ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा, "आपकी सरकार चलाने में कोई भूमिका नहीं है। आदेश दिल्ली से आते हैं। हम चाहते थे कि चुनाव से पहले राज्य का दर्जा बहाल हो, लेकिन हम निश्चित रूप से चुनाव के बाद ऐसा करने की वकालत करेंगे।" चुनाव आयोग के अनुसार, पहले चरण का मतदान 18 सितंबर को संपन्न हुआ, जिसमें सात जिलों के 24 निर्वाचन क्षेत्रों में 61.13 प्रतिशत मतदान हुआ। जम्मू-कश्मीर में दूसरे और तीसरे चरण के लिए मतदान क्रमशः 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होगा, जबकि हरियाणा में मतगणना 8 अक्टूबर को होगी।

चीन से अमेरिकी कंपनियों का मोहभंग, भारत में लगाएंगी 12 लाख करोड़, जमकर बढ़ेगा रोज़गार

5वीं की छात्रा का किडनैप और सामूहिक बलात्कार, दरिंदे दानिश और आमीन पर FIR

'ढाबे-रेस्तरां के वर्कर्स का होगा वेरिफिकेशन, नेम प्लेट लगाना अनिवार्य..', योगी सरकार का सख्त आदेश

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -