सेंसेक्स , निफ्टी में बढ़ोतरी का दौर थमा, जानिये आज के टॉप परफार्मिंग स्टॉक्स

सेंसेक्स , निफ्टी  में बढ़ोतरी का दौर थमा, जानिये आज के टॉप परफार्मिंग स्टॉक्स
Share:

इक्विटी बेंचमार्क बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी ने बुधवार को लगातार तीसरे सत्र में नुकसान बढ़ाया, जो मुख्य रूप से हेवीवेट एचडीएफसी हाउसिंग एचडीएफसी बैंक और रिलायंस इंडस्ट्रीज द्वारा खींचलिया गया। सेंसेक्स 372 अंक से अधिक गिर गया और निफ्टी 16,000 से नीचे।

बीएसई सेंसेक्स दोपहर की पहली छमाही में एक मजबूत था, जो एशियाई प्रतिद्वंद्वियों को ट्रैक करते हुए महत्वपूर्ण 54,000 बाधा पर आराम से कारोबार कर रहा था। बाद में, सूचकांक दिन के लिए अपने चरम से 500 अंक से अधिक खोकर 53,514 पर स्थिर हो गया, जो 372 अंक या 0.69 प्रतिशत की कमी है।

इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी, भारती एयरटेल, एचडीएफसी बैंक और रिलायंस सेंसेक्स पैक में 3 प्रतिशत तक की गिरावट के साथ प्रमुख रूप से पिछड़ गए। लाभ और हारे हुए लोगों ने सेंसेक्स की चौड़ाई के समान आकार के हिस्सों का प्रतिनिधित्व किया। एचयूएल, एशियन पेंट्स, सन फार्मा, कोटक बैंक, एनटीपीसी और नेस्ले इंडस्ट्रीज सबसे अधिक लाभ में रहे।

यूरो बुधवार को डॉलर के मुकाबले समानता से थोड़ा ऊपर रहा क्योंकि बाजार के प्रतिभागियों ने उस रात बाद में अमेरिकी मुद्रास्फीति के आंकड़ों के प्रकाशन का इंतजार किया। एशियाई बाजारों में बुधवार को तेजी आई, जिससे उनके हाल के कुछ नुकसान की वसूली हुई।

जैसा कि निवेशकों ने उत्सुकता से महत्वपूर्ण अमेरिकी मुद्रास्फीति के आंकड़ों का इंतजार किया, जो यह प्रकट करने का अनुमान है कि कीमतों का दबाव 40 साल के शिखर पर बढ़ गया है और डॉलर को और बढ़ावा देने के लिए, भारतीय रुपये का पतन मामूली रूप से उन्नत हुआ, जो रिकॉर्ड खराब फिनिश के तीसरे सीधे सत्र को चिह्नित करता है। अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 3 पैसे टूटकर 79.62 के स्तर पर बंद हुआ।

भाजपा में होगा बड़ा फेरबदल, यूपी को नया अध्यक्ष, तो बिहार-गुजरात को मिलेंगे नए प्रभारी

मार्च 2023 तक भारत की मुद्रास्फीति दर लगभग 5 प्रतिशत होने की संभावना

'मैं वोट डालना और लोकतंत्र को देश की सबसे बड़ी गलती मानता हूं', जानिए किसने कही ये बात?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -