भाजपा के वरिष्ठ नेता विजय सांपला ने राष्ट्रीय पैनल के प्रमुख का नाम दिया

भाजपा के वरिष्ठ नेता विजय सांपला ने राष्ट्रीय पैनल के प्रमुख का नाम दिया
Share:

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री और पंजाब के प्रसिद्ध दलित चेहरे, विजय सांपलाको दूसरी बार राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (एनसीएससी) के अध्यक्ष के रूप में फिर से चुना गया है।

"मेरे दूसरे कार्यकाल में, मैं उन सभी सामाजिक आर्थिक मुद्दों को संबोधित करने के लिए काम करूंगा जो दलितों का सामना करते हैं, विशेष रूप से वे जो गरीबों, हाशिए पर और निरक्षर लोगों को प्रभावित करते हैं," सांपला ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा। मैं यह भी सुनिश्चित करूंगा कि दलितों के साथ संघीय और राज्य सरकारों द्वारा उचित व्यवहार किया जाए. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सांपला को एनसीएससी का अध्यक्ष नामित किया.

उन्होंने कहा कि एनसीएससी के अध्यक्ष के रूप में अपनी पहली बार के दौरान, उन्होंने हर दलित शिकायत को हल करने का प्रयास किया, और यह गारंटी देने के लिए विशेष अदालत का सत्र आयोजित किया गया कि सभी मामलों की सुनवाई की गई थी और न्याय प्राप्त करने के लिए सही आदेश दिए गए थे।

एक रूल सांपला ने आगे कहा कि वह अन्याय, शोषण और दलितों को प्रभावित करने वाले अन्य मामलों के निवारण के लिए आयोग की ओर से भारत के राष्ट्रपति को सिफारिशें करना जारी रखेंगे।

सांपला को उनकी नियुक्ति पर बधाई देने वालों में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के पूर्व अध्यक्ष मंजीत सिंह सिरसा और भाजपा सांसद सुनीता दुग्गल और सुधांशु त्रिवेदी शामिल हैं।

जब दिल्ली में हुआ था साउथ इंडियन सिनेमा का अपमान, वो दिन याद कर भावुक हुए मेगास्टार चिरंजीवी

भारत में फिर बढ़ा कोरोना का आतंक! 24 घंटों में सामने आए ढाई हजार से अधिक केस

धर्म के रंग में रंगा स्कूल! 'टीचर ने सरकारी स्कूल को बनाया मदरसा', हरा रंग पुतने पर बोले लोग

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -