मेटल और बैंकिंग स्टॉक बिक्री से गिरा सेंसेक्स

मेटल और बैंकिंग स्टॉक बिक्री से गिरा  सेंसेक्स
Share:

नई दिल्ली : वैश्विक बाज़ार से मिले संकेतों के कारण हफ्ते के अंतिम दिन शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई थी . लेकिन ऊपरी स्तरों पर से बाजार में दबाव आने और पीएसयू बैंक स्टॉक्स में बिकवाली के कारण सेंसेक्स ऊपरी स्तर 173 अंक टूट गया, वहीं निफ्टी 10,230 के निचले स्तर पर पहुंच गया. बाद में उतार -चढाव का दौर चलता रहा.

उल्लेखनीय है कि शुरुआती कारोबार में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों खरीदादरी देखने को मिली थी. सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिवस शुक्रवार को सुबह 11 :27 बजे सेंसेक्स 65अंकों की तेजी के साथ 33416 के स्तर पर कारोबार कर रहा था , जबकि निफ़्टी 25 अंकों की तेजी के साथ 10267 के स्तर पर कारोबार कर रहा था . इसी तरह बीएसई और एनएसई में भी तेजी देखी गई .बीएसई 65अंकों की तेजी के साथ 33416 के स्तर पर कारोबार कर रहा था , वहीं एनएसई 25 अंकों की तेजी के साथ 10267 के स्तर पर कारोबार कर रहा था .लेकिन बाज़ार में गिरावट की आशंका बनी हुई थी.

आपको बता दें कि कारोबार के आखिरी घंटे में बैंकिंग के साथ मेटल, फार्मा और रियल्टी स्टॉक्स में बिकवाली से बाजार ने पूरी बढ़त को खो दिया.मिडकैप स्टॉक्स में आरकॉम, अडानी एंटरप्राइजेज, सेल, कैनरा बैंक, आईडीबीआई, जिंदल स्टील, रिलायंस पावर में 9.74-3.76 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई.बैंकिंग शेयरों में भी गिरावट देखने को मिली .शुक्रवार को जब बाज़ार बंद हुए तो सेंसेक्स 44 अंक नीचे गिरकर 33307 के स्तर पर बंद हुआ , जबकि निफ़्टी 15 अंक गिरकर 10226 के स्तर पर बंद हुआ.

यह भी देखें

शेयर बाजार में उतार -चढ़ाव का दौर

भूषण स्टील के लिए टाटा स्टील ने लगाई उच्चतम बोली

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -