शेयर बाजार में आई बहार, बढ़त के साथ हुई शुरुआत

शेयर बाजार में आई बहार, बढ़त के साथ हुई शुरुआत
Share:

सकारात्मक वैश्विक संकेतों के बीच भारतीय इक्विटी बेंचमार्क ने गुरुवार को बोर्ड के नेतृत्व में सकारात्मक शुरुआत की। सुबह करीब 10.30 बजे, बीएसई सेंसेक्स 41221 अंकों की तेजी के साथ 605 अंक पर खुला, जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स ट्रेड में 173 अंकों की तेजी के साथ 12,082.40 पर खुला। व्यापक बाजार, निफ्टी स्मॉल-कैप 100 और निफ्टी मिडकैप 100 प्रत्येक 1.5 प्रतिशत से अधिक चढ़े हुए थे। सभी सेक्टोरियल इंडेक्स निफ्टी पीएसयू बैंक, निफ्टी इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (आईटी), निफ्टी मेटल और निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज के नेतृत्व में हरे रंग में कारोबार कर रहे थे।

SBI, Tata Steel, HCL Technologies, Adni Ports और Grasim Industries Nifty50 के टॉप गेनर थे, जबकि Hero MotoCorp और Sun Pharma केवल रेड में कारोबार करने वाले थे। एसबीआई के शेयर की कीमत 6 प्रतिशत से अधिक हो गई क्योंकि ब्रोकरेजों ने Q2 आय के बाद स्टॉक पर लक्ष्य मूल्य बढ़ा दिया। कंपनी के बोर्ड द्वारा 250 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 2,500 करोड़ रुपये के शेयर बायबैक को मंजूरी देने के बाद एचपीसीएल के स्टॉक की कीमत 4 प्रतिशत से अधिक हो गई। कंपनी ने पहली बार सालाना रूप से 1,052.3 करोड़ रुपये के मुकाबले Q2 में 2,477.4 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया।

वैश्विक स्तर पर, गुरुवार को एशियाई शेयरों में तेजी आई और बॉन्ड ने अपनी तीव्र रैली को आगे बढ़ाया क्योंकि निवेशकों ने अमेरिकी नीति ग्रिडलॉक की संभावना को कम कर दिया, जबकि सरकार के उधार पर प्रतिबंध लगाने के लिए कुछ उद्योगों का पक्ष लेंगे।

2021 में होगी 7.3 प्रतिशत की वेतन वृद्धि: एओएन इंडिया सर्वेक्षण

पेट्रोल-डीज़ल के दामों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें ताजा भाव

दूरसंचार कंपनी को बनाए रखने के लिए टैरिफ 25% बढ़ाने की जरूरत: क्रिसिल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -