सामने आई कोरोना वैक्सीन की कीमतें, सीरम इंस्टिट्यूट ने बताया कितने की मिलेगी Covishield

सामने आई कोरोना वैक्सीन की कीमतें, सीरम इंस्टिट्यूट ने बताया कितने की मिलेगी Covishield
Share:

मुंबई: देश में इस माह से कोरोना वैक्सीन लगने का अभियान आरंभ हो सकता है. इस बीच सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) ने पहली बार अपनी वैक्सीन की कीमतों को लेकर बड़ा खुलासा किया है. इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा है कि उनकी वैक्सीन के लिए दो अलग-अलग कीमतें निर्धारित की गई हैं.

रायटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, पुणे की सीरम इंस्टीट्यूट में ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजैनेका की वैक्सीन कोविशील्ड (Covishield) का निर्माण हो रहा है. किन्तु उसकी वैक्सीन की कीमतों को लेकर काफी समय से असमंजस की स्थित बनी हुई थी. सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के CEO अदार पूनावाला ने रविवार को अपनी वैक्सीन के दाम को लेकर खुलासा किया. अदार पूनावाला ने आगे कहा कि वे सरकार को 250 रुपये ($3.42) प्रति टीके की दर से ऑक्सफोर्ड (Oxford) की वैक्सीन देंगे. वहीं प्राइवेट मार्केट में यह वैक्सीन 1 हजार रुपये की दर से बिकेगी. उन्होंने कहा कि यह कोरोना वैक्सीन फाइजर-बायोएनटेक (Pfizer BioNTech) के मुकाबले सस्ती है और इसका ट्रांसपोर्टेशन भी आसान है. उनकी कंपनी प्रति माह ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजैनेका की वैक्सीन के 50-60 मिलियन डोज बना रही है.

अदार पूनावाला ने कहा कि सरकार ने 2021 के बीच तक देश में 130 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट रखा है. हम सरकार के लिए वैक्सीन मुहैया करवाने को तैयार हैं. हमने सरकार को अपना प्रस्ताव भेज दिया है. अब हम सरकार के साथ कांट्रेक्ट साइन होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं. कांट्रेक्ट होने के 10 दिन के अंदर सरकार को वैक्सीन मुहैया कर दी जाएगी.

RBI ने कहा- वित्त वर्ष 2015 में एनपीए में निजी बैंकों की देखी गई वृद्धि

रिलायंस इस प्राकृतिक गैस की मात्रा के लिए कर रहा है नगद भुगतान

इस वर्ष से ही बदलेगा RRB, IBPS और SSC की परीक्षाओं का पैटर्न, इस तरह से मिलेगी आपको सरकारी नौकरी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -