मुंबई: दूकान-घर में भड़की भीषण आग, 7 लोगों की दुखद मौत

मुंबई: दूकान-घर में भड़की भीषण आग, 7 लोगों की दुखद मौत
Share:

मुंबई: रविवार की सुबह एक दुखद घटना में, मुंबई के चेंबूर इलाके में एक दुकान-सह-आवासीय इमारत में आग लगने से एक ही परिवार के सात सदस्यों की मौत हो गई, जिसमें एक सात वर्षीय बच्ची भी शामिल है। आग को 'लेवल वन' की आग के रूप में वर्गीकृत किया गया है, जो दो मंजिला इमारत में सुबह करीब 5:20 बजे लगी थी।

अधिकारियों के अनुसार, आग भूतल पर लगी, जिसका इस्तेमाल दुकान के रूप में किया जा रहा था। ऐसा माना जाता है कि दुकान में दोषपूर्ण बिजली के तारों और प्रतिष्ठानों ने आग पकड़ी, जो फिर जल्दी से ऊपरी मंजिल तक फैल गई, जहाँ परिवार रहता था। पीड़ितों में सात वर्षीय लड़की पेरिस गुप्ता और उसके रिश्तेदार मंजू प्रेम गुप्ता (30), अनीता गुप्ता (39), प्रेम गुप्ता (30) और नरेंद्र गुप्ता (10) शामिल हैं। अधिकारियों द्वारा दो अन्य पीड़ितों के विवरण का खुलासा किया जाना बाकी है।

आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन विभाग के प्रयासों के बावजूद, परिवार को समय रहते नहीं बचाया जा सका। इस घटना ने स्थानीय समुदाय को झकझोर कर रख दिया है, जिससे इस त्रासदी में शामिल मिश्रित उपयोग वाली इमारतों में आग से सुरक्षा को लेकर चिंताएँ बढ़ गई हैं। अग्निशमन विभाग आग के कारणों की जाँच कर रहा है, और अधिकारियों ने स्थानीय लोगों से भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए आवश्यक सावधानी बरतने का आग्रह किया है। 

मस्जिद में छिपे थे हमास के आतंकी, इजराइल ने दागे बम, 21 की मौत

गुजरात: तिरंगे के अपमान में दो नाबालिग गिरफ्तार, छुड़ाने के लिए थाने पहुंचे कांग्रेस-AIMIM नेता

'अगर आपको युद्ध लड़ना है तो..', इंडियन एयरफोर्स चीफ का बड़ा बयान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -