शाहरुख़ खान ने रची थी कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश, 'इस्लामिक स्टेट' से कनेक्शन

शाहरुख़ खान ने रची थी कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश, 'इस्लामिक स्टेट' से कनेक्शन
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) ने कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन को पटरी से उतारने की साजिश के मामले में शाहरुख खान नाम के एक हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया है। जाँच में सामने आया है कि ट्रेन को पलटने की इस साजिश में आतंकवादियों के शामिल होने के कई प्रमाण मिले हैं, और शाहरुख खान का खतरनाक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के खुरासान मॉड्यूल से संदिग्ध कनेक्शन पाया गया है।

यह घटना 9 सितंबर 2024 की है, जब अनवरगंज-कासगंज रूट पर चल रही कालिंदी एक्सप्रेस (14117) दुर्घटना का शिकार होने से बाल-बाल बच गई थी। ट्रेन के लोको पायलट ने पटरी पर गैस सिलेंडर देखा और तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोक दी, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। सिलेंडर के टकराने पर जोरदार धमाका हुआ, लेकिन ट्रेन बच गई। जाँच में पाया गया कि सिलेंडर के पास पेट्रोल की बोतल, माचिस, और एक बैग में बारूद भी था। जिससे ट्रेन को आग लगाने की पूरी तैयारी थी। 

ATS और अन्य सरकारी एजेंसियों की जाँच में शाहरुख खान मुख्य संदिग्ध के रूप में सामने आया। पूछताछ के बाद अन्य छह संदिग्धों को रिहा कर दिया गया और शाहरुख को गिरफ्तार किया गया। इससे पहले भी, 17 अगस्त 2024 को कानपुर में साबरमती एक्सप्रेस के साथ दुर्घटना हुई थी, जहाँ 17 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। अलीगढ़ में भी पटरी पर मोटरसाइकिल का पहिया रखा गया था, जिसके बाद अफसान नामक युवक को गिरफ्तार किया गया था। इन घटनाओं के पीछे पाकिस्तान में स्थित आतंकी फरहतुल्लाह गोरी के स्लीपर सेल्स की साजिश का हाथ बताया जा रहा है, जो भारत के रेल और इन्फ्रास्ट्रक्चर पर हमले की योजना बना रहा था। पिछले कई वर्षों में कालिंदी एक्सप्रेस पर आतंकी हमले की कोशिशें होती रही हैं। 2019 में भी इसी ट्रेन में बम विस्फोट हुआ था, जिसके पीछे जैश-ए-मोहम्मद का हाथ था।

'दुआ सिखाऊंगा' कहकर मौलवी रहमत अली ने किया 12 वर्षीय बच्ची का बलात्कार, हुआ गिरफ्तार

लाशों से रेप, कंकालों का सौदा..! कोलकाता के आरजी कर अस्पताल की डरावनी सच्चाई

व्यापार संगठन ने किया शिमला बंद का ऐलान, प्रदर्शनकारियों पर हुए लाठीचार्ज का है विरोध

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -