इस फिल्म में शाहरुख खान ने निभाया था गे कॉलेज स्टूडेंट का रोल, VIDEO वायरल

इस फिल्म में शाहरुख खान ने निभाया था गे कॉलेज स्टूडेंट का रोल, VIDEO वायरल
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के जाने माने मशहूर अभिनेता शाहरुख़ ख़ान को आजकल भारत का सबसे बड़ा सुपरस्टार माना जाता है। बीते वर्ष बॉलीवुड को दो रिकॉर्ड तोड़ ब्लॉकबस्टर देने वाले शाहरुख़ आज बड़े पर्दे और जनता के दिलों पर राज कर रहे हैं। किन्तु उन्होंने अभिनय की शुरुआत बड़े संघर्ष के साथ की थी। 1992 में रिलीज़ हुई 'दीवाना' से लीड हीरो के रूप में इंडस्ट्री में एंट्री लेने वाले शाहरुख़ पहले कई छोटे किरदार निभा चुके थे। अब उनकी एक शुरुआती फिल्म का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

शाहरुख़ ख़ान के बारे में आज भी कई बातें ऐसी हैं जो बहुत लोगों को नहीं पता। क्या आपको पता है कि एक नेशनल अवॉर्ड विजेता फिल्म में शाहरुख़ ने एक गे कॉलेज स्टूडेंट का सपोर्टिंग किरदार निभाया था? सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 1989 में आई इंग्लिश टीवी फिल्म 'In Which Annie Gives It Those Ones' का एक वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है। इस वीडियो में शाहरुख़ एक कॉलेज स्टूडेंट के किरदार में दिखाई दे रहे हैं। फिल्म में उन्होंने लीड किरदार निभा रहे अर्जुन रैना और अरुंधती रॉय के सीनियर का रोल किया था, जो कि गे था। 'In Which Annie Gives It Those Ones' की राइटर लोकप्रिय लेखक अरुंधती रॉय थीं, जिन्होंने फिल्म में एक्टिंग भी की थी। फिल्म का निर्देशन अरुंधती के एक्स-हस्बैंड प्रदीप किशोर ने किया था। इस फिल्म को दो नेशनल अवॉर्ड मिले थे।

फिल्म में शाहरुख़ के साथ रोशन सेठ, ऋतुराज सिंह तथा मनोज बाजपेयी जैसे कलाकार भी सपोर्टिंग रोल में थे। ये सभी बाद में फिल्म इंडस्ट्री में बड़े नाम बने। इस फिल्म से एक वर्ष पहले शाहरुख़ ने टेलीविज़न सीरियल 'फौजी' में एक्टिंग डेब्यू किया था। इसके अतिरिक्त, शाहरुख़ ने 'उम्मीद', 'वागले की दुनिया', 'दिल दरिया', 'महान कर्ज' और 'इडियट' जैसे कई प्रोजेक्ट्स में छोटे-छोटे रोल किए थे। टीवी शो 'सर्कस' ने शाहरुख़ को काफी पॉपुलैरिटी दिलाई, फिर उन्हें फिल्मों के ऑफर आने लगे।

स्क्रीन पर जेंडर बदलने से नहीं घबराते थे शाहरुख़
करियर की शुरुआत से ही शाहरुख़ कभी रिस्क लेने से नहीं चूके, तथा 90 के दशक में अपने किरदारों के जेंडर के साथ एक्सपेरिमेंट करना बड़ी बात थी। जहां प्रदीप किशोर की फिल्म में शाहरुख़ ने गे कॉलेज स्टूडेंट का किरदार किया, वहीं कल्पना लाजमी की फिल्म 'दरमियां' (1997) में एक किन्नर का किरदार करने के लिए भी वे बहुत उत्साहित थे। शाहरुख़ ने खुद कल्पना को फोन करके इस रोल की इच्छा व्यक्त की थी। एक इंटरव्यू में शाहरुख़ ने बताया कि उस समय वे बड़े स्टार बन चुके थे और साल में चार फिल्में करते थे। इसलिए कल्पना लाजमी के मुताबिक वे टाइम मैनेज नहीं कर पाए। शाहरुख़ ने कहा, "वह मुझसे मिलने आईं, उन्होंने मुझे काबिल समझा। उन्होंने मुझे कहानी सुनाई और सबकुछ तय भी हो गया था कि हम करेंगे। लेकिन मैंने एक ही चीज़ की रिक्वेस्ट की थी कि मैं नॉर्मली साल में चार फिल्में करता हूं, इसलिए मैंने कहा कि आप इस फिल्म की शूटिंग बस सितंबर में शुरू करें। मैं पैसे की कोई और रिक्वेस्ट नहीं कर रहा, मैं सिर्फ यह किरदार करना चाहता था। अगर आप सितंबर तक इंतजार कर लें, तो मैं आपको सात दिन दूंगा।" लेकिन टाइम मैनेजमेंट की समस्या के चलते शाहरुख़ की जगह आरिफ जकारिया ने यह भूमिका निभाई।

'आजकल सफाई देनी पड़ती है कि...', शाहरुख खान ने ऑडियंस पर कसा तंज

एक्टर ने Leak की Ex गर्लफ्रेंड की प्राइवेट फोटोज! सालों बाद तोड़ी चुप्पी

बॉलीवुड के इस एक्टर को 'अपरिचित' के रोल में देखना चाहते हैं चियान विक्रम

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -