'कल्कि 2898 AD' से आहत हुए 'शक्तिमान', बोले- 'उन्हें व्यास मुनि से ज्यादा पता है?'

'कल्कि 2898 AD' से आहत हुए 'शक्तिमान', बोले- 'उन्हें व्यास मुनि से ज्यादा पता है?'
Share:

दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले प्रतिष्ठित टेलीविजन धारावाहिक 'महाभारत' में भीष्म पितामह की भूमिका निभाने वाले मुकेश खन्ना ने प्रभास और अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म 'कल्कि 2898 AD' देखने के बाद गहरी चिंता व्यक्त की है। मुकेश ने अपना रिव्यू साझा किया. वो 'कल्कि 2898 AD' में दिखाए एक खास सीन से बहुत आहत दिखाई दिए तथा उन्होंने सरकार से एक स्पेशल कमिटी बनाने की मांग की, जो माइथोलॉजी से जुड़े प्रोजेक्ट्स को स्क्रिप्ट के स्टेज पर ही पास या रिजेक्ट कर दे. 

'महाभारत' और 'शक्तिमान' जैसे आइकॉनिक टेलीविज़न शोज का हिस्सा रह चुके मुकेश खन्ना ने, अपने यूट्यूब चैनल पर 'कल्कि 2898 AD' का रिव्यू साझा किया. उन्होंने फिल्म की प्रोडक्शन वैल्यू की प्रशंसा की लेकिन कुछ चीजों से नाराज दिखाई दिए. मुकेश ने एक वीडियो में फिल्म की आलोचना की जिसका टाइटल है 'इतने खर्चे की भव्य फिल्म में भी आपको महाभारत से छेड़छाड़ करने की क्या जरुरत पड़ गई!' मुकेश ने कहा, 'शुरुआत में, आपने देखा होगा कि कृष्ण आता है तथा अश्वत्थामा की मणि निकाल देता है. तुझे अब जाना होगा और भटकना पड़ेगा. और तुझे आगे जाकर मुझे बचाना होगा, मैं जब कहूंगा तो तुझेमेरी रक्षा करने होगी. कृष्ण नये कभी नहीं कहा था. मैं निर्माताओं को बोलना चाहूंगा कि 'महाभारत' में व्यास (महर्षि वेद व्यास, महाभारत के रचायिता) ने कहा है कि 'जो कुछ भी है वो इसी संसार में है, ओ यहां नहीं है वो कहीं नहीं है.' उस व्यास मुनि से आगे बढ़कर आप दो-तीन चीजें कैसे डाल सकते हो, जो हमारी माइथोलॉजी का पार्ट नहीं है.' मुकेश ने कहा कि महाभारत की कहानी में अश्वत्थामा की मणि निकालने वाले कृष्ण नहीं थे. 

उन्होंने कहा, 'जो रियल स्टोरी जानता है, मैंने तो बचपन से पढ़ी है, मैं आपको दो लाइन में बता दूं- अश्वत्थामा और अर्जुन के बीच घोर संघर्ष हुआ था क्योंकि अश्वत्थामा ने रात में जाकर, द्रौपदी के पांच पुत्रों को जाकर मार दिया था. उसे लगा था ये पांचों पांडव बैठे हैं. द्रौपदी रोती है तथा उसे मालूम पड़ता है कि अश्वत्थामा आया था. उसे पता था कि उसकी शक्तियां मणि में हैं तो वो बोलती है कि मुझे उसकी मणि चाहिए.' मुकेश को एक और चीज 'कल्कि 2898 AD' में पसंद नहीं आई. उन्होंने सवाल किया कि 'कृष्ण क्यों बोलेगा अश्वत्थामा को कि मैं जब आऊंगा तो तू मुझे बचाना?' मुकेश ने कहा कि इतने शक्तिशाली प्रभु श्री कृष्ण को अश्वत्थामा से सुरक्षा की क्या आवश्यकता थी. हालांकि, मुकेश खन्ना ने 'कल्कि 2898 AD' के स्केल एवं प्रोडक्शन वैल्यू की प्रशंसा की तथा कहा कि ये बिल्कुल हॉलीवुड लेवल की फिल्म है. उन्होंने ये भी कहा कि वो एक्टिंग परफॉरमेंस, इफेक्ट्स एवं स्कोप के लिए 'कल्कि 2898 AD' को 100 में से 100 मार्क्स देना चाहेंगे.  

विदेशी बॉयफ्रेंड से प्यार कर पछताई एक्ट्रेस, खुद बयां किया दर्द

बिग बॉस के घर में घायल हुईं ये मशहूर अदाकारा, बोली- 'शो छोड़ना चाहती हूं'

धर्म के लिए तोड़ा रिश्ता, EX की नई गर्लफ्रेंड देख टूटा एक्ट्रेस का दिल!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -