शनि महाराज: ज्योतिष में शक्तिशाली और भयानक ग्रह

शनि महाराज: ज्योतिष में शक्तिशाली और भयानक ग्रह
Share:

ज्योतिष शास्त्र में शनि महाराज जिन्हें शनि के नाम से भी जाना जाता है, का बहुत महत्वपूर्ण स्थान है। सबसे क्रूर ग्रह माने जाने वाले शनि को छोटी-छोटी गलतियों के लिए भी कठोर दंड देने के लिए जाना जाता है। सौरमंडल में अपनी धीमी गति से चलने वाले शनि का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है, जब भी शनि अपनी चाल बदलते हैं। वर्तमान में शनि कुंभ राशि में हैं और 29 जून, 2024 को रात 12:40 बजे से वक्री गति में हैं। यह वक्री गति 139 दिनों तक जारी रहेगी, जो 15 नवंबर, 2024 तक रहेगी।

ऐसा माना जाता है कि इस वक्री अवधि के दौरान शनि और भी अधिक शक्तिशाली और प्रभावशाली हो जाता है। जहां कुछ राशियों को सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं, वहीं कुछ को गंभीर चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानें कि इस 139-दिवसीय अवधि के दौरान कौन सी राशियाँ सबसे अधिक प्रभावित होंगी।

मकर राशि: शनि की वक्री चाल का नकारात्मक प्रभाव मकर राशि वालों पर पड़ेगा, जिससे उन पर अतिरिक्त जिम्मेदारियाँ और जोखिम आएँगे। उन्हें वित्तीय लेन-देन में सावधानी बरतनी चाहिए और अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देनी चाहिए। पढ़ाई और इंटरव्यू जैसे कामों में अतिरिक्त मेहनत करनी होगी।

कुंभ राशि: शनि के कुंभ राशि में होने के कारण, इस राशि पर इसके वक्री होने का सबसे अधिक प्रभाव पड़ेगा। इस अवधि के दौरान नए प्रोजेक्ट या महत्वपूर्ण कार्य शुरू करने से बचें। घर और कार्यस्थल दोनों जगह विवादों से सावधान रहें और अपनी वाणी पर संयम रखें।

मीन राशि : 15 नवंबर तक मीन राशि के जातकों को हर काम में बहुत सावधानी बरतनी चाहिए, क्योंकि छोटी-छोटी गलतियों की वजह से भी बड़ा नुकसान हो सकता है। शनि के वक्री होने से मीन राशि के जातकों को मानसिक तनाव, अत्यधिक खर्च और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

ऐसे बनी छोटे शहर की एक लड़की बनी सफल अभिनेत्री, जानिए 'दिल को तुमसे प्यार हुआ' में अदिति त्रिपाठी के बारे में कुछ दिलचस्प बातें

'रामायण' की स्थायी विरासत: 1980 के दशक की प्रतिष्ठित टीवी श्रृंखला से पर्दे के पीछे की कहानियां

बिग बॉस के इन कंटेस्टेंट्स ने जब टीआरपी के लिए सारी हदें पार कर दीं तो उन्होंने मचा दिया फेक वेडिंग ड्रामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -