'जल्द से जल्द सीट बंटवारा हो जाए..', शिवसेना-कांग्रेस से शरद पवार की अपील

'जल्द से जल्द सीट बंटवारा हो जाए..', शिवसेना-कांग्रेस से शरद पवार की अपील
Share:

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP-SP) के प्रमुख शरद पवार ने इस साल के अंत में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों से पहले महा विकास अघाड़ी (MVA) गठबंधन के भीतर सीट बंटवारे को लेकर बातचीत के तत्काल समाधान की मांग की है। हालांकि, पवार ने स्पष्ट किया कि वह खुद इस मामले पर चल रही चर्चाओं में शामिल नहीं हैं। शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पवार ने इस बात पर जोर दिया कि सीट बंटवारे पर टिप्पणी करना उनके लिए अनुचित होगा क्योंकि वे बातचीत में भाग नहीं ले रहे हैं। इसके बजाय, एनसीपी के जयंत पाटिल इन चर्चाओं में पार्टी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। पवार ने कहा कि कांग्रेस के नाना पटोले और शिवसेना (यूबीटी) के संजय राउत, अन्य प्रतिनिधियों के साथ बातचीत में सक्रिय रूप से शामिल हैं।

पवार ने कहा, "मैं सीट बंटवारे की चर्चाओं में शामिल नहीं हूं, इसलिए मेरे लिए इस पर टिप्पणी करना सही नहीं होगा। जयंत पाटिल इन बैठकों में हमारा प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। कांग्रेस के नाना पटोले, संजय राउत और अन्य चर्चाओं को संभाल रहे हैं।" उन्होंने कहा कि तीन से चार बैठकें पहले ही हो चुकी हैं, जिनमें कुछ मुद्दों पर प्रगति हुई है, लेकिन लंबित मामलों को सुलझाने के लिए 7, 8 और 9 अक्टूबर को और बैठकें निर्धारित हैं। पवार ने समझौते को तुरंत अंतिम रूप देने के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा, "मैं इसमें शामिल सभी पक्षों से जल्द से जल्द निर्णय पर पहुंचने का आग्रह करता हूं। महाराष्ट्र के लोग बदलाव चाहते हैं और मौजूदा स्थिति हमारे पक्ष में है। हमें जनता की भावना का सम्मान करना चाहिए।" पवार ने एमवीए के भीतर आंतरिक संघर्षों के बारे में चिंताओं को भी संबोधित किया, विशेष रूप से लोकसभा चुनावों के संबंध में, जहां सांगली निर्वाचन क्षेत्र के लिए उम्मीदवार चयन को लेकर कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) के बीच असहमति हुई थी। उन्होंने इस मुद्दे को कम करके आंका और बताया कि सांगली में हुई घटना अलग-थलग थी और यह गठबंधन के भीतर व्यापक संघर्ष का प्रतिनिधित्व नहीं करती थी।

पवार ने कहा, "लोकसभा चुनावों के दौरान एमवीए में कोई बड़ी फूट नहीं थी, सिवाय सांगली के। मुझे नहीं पता कि वहां क्या हुआ, लेकिन विधानसभा चुनावों के लिए मौजूदा चर्चाओं में तीनों दलों को एक साथ काम करना शामिल है।" उपमुख्यमंत्री अजित पवार के बारामती से चुनाव न लड़ने के फैसले को लेकर अटकलों के बारे में पूछे जाने पर शरद पवार ने व्यंग्यात्मक लहजे में जवाब दिया, "अगर उन्हें लगता है कि उन्होंने लोकसभा चुनावों में परिवार के खिलाफ लड़कर गलती की है, तो आपको उनसे पूछना चाहिए कि क्या वह विधानसभा में इसे दोहराने की योजना बना रहे हैं।" पवार के बयान एमवीए के भीतर एकता और आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में सफल परिणाम सुनिश्चित करने के लिए त्वरित कार्रवाई की आवश्यकता पर उनके ध्यान को दर्शाते हैं।

केजरीवाल ने खाली किया CM आवास, AAP ने शेयर किया भावुक वीडियो

'भाजपा ने हरियाणा को बेरोज़गारी-ड्रग्स और अपराध में धकेला..', राहुल गांधी ने बोला हमला

छत्तीसगढ़ मुठभेड़ में सात नक्सली ढेर, हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -