'घर पर तो हम एक ही हैं..', अजित पवार पर चाचा शरद ने तोड़ी चुप्पी

'घर पर तो हम एक ही हैं..', अजित पवार पर चाचा शरद ने तोड़ी चुप्पी
Share:

मुंबई: पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने सोमवार को चिपलून में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हाल की राजनीतिक अटकलों को संबोधित करते हुए कहा कि वह और उनके भतीजे अजित पवार एक परिवार के रूप में एकजुट हैं, भले ही अजित एक अलग राजनीतिक पार्टी का नेतृत्व करते हों। उन्होंने कहा, "घरत तारी एकतरच आहेत (कम से कम घर पर तो हम साथ हैं)।" उनकी यह टिप्पणी महाराष्ट्र में विभिन्न हलकों से चाचा-भतीजे की जोड़ी को राजनीतिक रूप से फिर से एकजुट होने के लिए प्रेरित करने के आह्वान के जवाब में आई है।

अजित पवार पिछले साल जुलाई में उपमुख्यमंत्री के रूप में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में शामिल होने के लिए शरद से अलग हो गए थे, जिससे सत्तारूढ़ गठबंधन में उनके भविष्य को लेकर सवाल उठने लगे थे। जब उनसे अजित पवार के हाल ही में स्वीकारोक्ति के बारे में पूछा गया कि उनकी पत्नी सुनेत्रा पवार को बारामती में सुप्रिया सुले के खिलाफ चुनाव लड़ने की अनुमति देना एक गलती थी, तो शरद ने टिप्पणी की, "वह एक अलग पार्टी में हैं। हमें किसी अन्य पार्टी द्वारा लिए गए निर्णयों पर टिप्पणी क्यों करनी चाहिए?" विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन के बारे में, जिसमें एनसीपी (शरद पवार गुट), कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) शामिल हैं, उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पर फैसला करना तत्काल चिंता का विषय नहीं है।

उन्होंने याद दिलाया कि आपातकाल के बाद के चुनावों के दौरान, मतदान से पहले मोरारजी देसाई की उम्मीदवारी का खुलासा नहीं किया गया था। शरद पवार ने एमवीए की संभावनाओं पर भरोसा जताते हुए कहा, "हमारा प्रयास समाजवादी पार्टी और किसानों और मज़दूर पार्टी जैसी अन्य पार्टियों की मदद से महाराष्ट्र में एक प्रगतिशील विकल्प प्रदान करना है।" उन्होंने कहा, "हमारा मानना ​​है कि महाराष्ट्र के लोगों ने आगामी चुनावों में हमें (एमवीए) एक मौका देने का मन बना लिया है।" एक अलग मुद्दे पर, उन्होंने जगनमोहन रेड्डी के कार्यकाल के दौरान तिरुपति मंदिर में प्रसाद के लड्डूओं में 'पशु वसा' युक्त घटिया घी के इस्तेमाल के आंध्र के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के दावे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, "अगर कुछ भी मिलाया गया था, तो यह बहुत गलत है, और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।"

'गांधी परिवार ने देश के लिए बहुत कुछ किया..', बिट्टू के बयान पर भड़के गहलोत

'मेडिकल कॉलेज से हर घर नल तक..', CM योगी ने किया 127 परियोजनाओं का शिलान्यास

क्या कांग्रेस में शामिल होंगी आप? कुमारी शैलजा ने दिया दो टूक जवाब

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -