उद्धव ठाकरे को CM उम्मीदवार नहीं मान रहे शरद पवार ! MVA गठबंधन कैसे लड़ेगा चुनाव ?
उद्धव ठाकरे को CM उम्मीदवार नहीं मान रहे शरद पवार ! MVA गठबंधन कैसे लड़ेगा चुनाव ?
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में यदि कांग्रेस-शिवसेना और NCP की सरकार बनी, तो इसका मुख्यमंत्री कौन बनेगा? इस पर संशय बना हुआ है। दरअसल, ये एक ऐसा सवाल है, जिसका जवाब चुनाव से पहले महाराष्ट्र की जनता भी जानना चाहेगी। इस बीच, दिग्गज नेता शरद पवार ने उद्धव ठाकरे को गठबंधन का सीएम फेस मनाने से इनकार कर दिया है। पवार के इस बयान के बाद सियासी हल्कों में कई तरह की चर्चाएं हैं। 

क्या आखिर एनवीए कुनबा बिखर जाएगा? ये सवाल भी सियासी गलियारों में घूम रहा है। शिवसेना (UBT) जहां इस बात पर जोर दे रहा है कि उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के विधानसभा चुनावों के लिए गठबंधन के सीएम फेस के रूप में पेश किया जाना चाहिए, वहीं NCP (सपा) प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को किसी शख्स को मुख्यमंत्री उम्मीदवार के रूप में पेश करने के विचार को खारिज कर दिया। कोल्हापुर में पत्रकारों ने जब शरद पवार से सवाल किया कि शिवसेना सांसद संजय राउत ने इस बात पर जोर दिया कि ठाकरे को MVA के मुख्यमंत्री पद के चेहरे के रूप में पेश किया जाना चाहिए। 

इसके जवाब में शरद पवार ने कहा कि हमारा गठबंधन हमारा सामूहिक चेहरा है। एक शख्स हमारा CM पद का चेहरा नहीं बन सकता, सामूहिक नेतृत्व हमारा फॉर्मूला है। पवार ने कहा कि, इस बारे में तीनों गठबंधन सहयोगी मिलकर फैसला लेंगे। MVA में सभी वामपंथी दलों और पीएम मोदी का विरोध करने वालों को शामिल करने का आह्वान करते हुए पवार ने कहा कि, हाल के लोकसभा चुनावों के दौरान, PWP (भारतीय किसान और श्रमिक पार्टी), AAP और वामपंथी दलों ने हमारी मदद की। हालांकि MVA में हम तीन भागीदार हैं, मगर हमें इन सभी दलों को शामिल करना चाहिए।

पीएम मोदी का विरोध करने वाले सभी लोगों को MVA में शामिल होना चाहिए। मुख्यमंत्री पद के चेहरे के बारे में जो भी फैसला लिया जाना है, वह चर्चा के जरिए और सभी को विश्वास में लेने के बाद लिया जाएगा। इस बीच, राउत ने शनिवार को फिर कहा कि गठबंधन को सीएम का उम्मीदवार पेश करने की जरूरत है। राउत ने पहले कहा था कि, “CM पद के चेहरे के बिना महाराष्ट्र में चुनाव लड़ना MVA के लिए घातक होगा। महाराष्ट्र ने देखा है कि उद्धव ठाकरे ने सूबे को कैसे संभाला, खासकर कोरोना के दौरान। लोगों ने उद्धव ठाकरे की लोकप्रियता के कारण गठबंधन को वोट दिया, एक चेहराविहीन गठबंधन चुनाव जीतने में सहायक नहीं होगा।

शनिवार (29 जून) को राउत ने अपनी बात को साबित करने के लिए इंडिया ब्लॉक के प्रदर्शन और पीएम पद के चेहरे की अनुपस्थिति का हवाला दिया। राउत ने कहा कि, यदि इंडिया ब्लॉक ने राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के चेहरे के रूप में पेश किया होता, तो हमें 25-30 सीटें और मिल जातीं। लोगों को पता होना चाहिए कि वे किसके लिए मतदान कर रहे हैं। लोगों ने इंदिरा गांधी और नरेंद्र मोदी को वोट दिया। वे उम्मीदवार जानना चाहते हैं। हमारे बीच इस बात को लेकर कोई मतभेद नहीं है कि हमारा CM कौन होना चाहिए। हम एकजुट होकर चुनाव लड़ने के लिए दृढ़ हैं और 175 से 180 विधानसभा सीटें जीतेंगे।”

'झारखंड चुनाव में इनका सफाया हो जाएगा..', जमानत पर जेल से छूटते ही भाजपा पर बरसे हेमंत सोरेन

प्रधानमंत्री बनेंगे अखिलेश यादव ! यूपी में जीत से गदगद समाजवादी पार्टी ने लगवा दिए पोस्टर

दिल्ली CM को कोर्ट से फिर लगा झटका, शराब घोटाले में 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेजे गए केजरीवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -