अजित के बाद अब भाजपा के साथ हाथ मिलाएंगे शरद पवार ? संजय राउत के बयान से मचा बवाल

अजित के बाद अब भाजपा के साथ हाथ मिलाएंगे शरद पवार ? संजय राउत के बयान से मचा बवाल
Share:

मुंबई: शिवसेना (UBT) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने बुधवार को दावा किया है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार अपने जीवनकाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से हाथ नहीं मिलाएंगे। पत्रकारों से बात करते हुए, राउत ने आगे दावा किया कि विपक्षी INDIA गठबंधन के एक प्रधान मंत्री अगले साल 2024 में दिल्ली के लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और देश उस "शुभ" क्षण का इंतजार कर रहा है। उन्होंने कहा, ''मुझे नहीं लगता कि शरद पवार जब तक जीवित हैं, तब तक भाजपा से हाथ मिलाएंगे। वह अपनी पार्टी का पुनर्निर्माण कर रहे हैं। बता दें कि शरद पवार की पार्टी NCP महाराष्ट्र में विपक्षी शिवसेना (UBT) और कांग्रेस की सहयोगी है। शनिवार को पुणे में एक व्यवसायी के आवास पर शरद पवार और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, जो उनके भतीजे हैं, के बीच हुई बैठक ने राजनीतिक हलकों में हलचल पैदा कर दी है।

यह पूछे जाने पर कि क्या अजित पवार ने बैठक के दौरान शरद पवार को कोई ऑफर दिया था, राउत ने कहा कि, ''अजित पवार इतने बड़े कब हो गए कि शरद पवार को ऑफर दें।'' राउत ने कहा कि, "यह शरद पवार ही हैं जिन्होंने अजित पवार को बनाया। शरद पवार चार बार राज्य के मुख्यमंत्री रहे और कई बार केंद्रीय मंत्री रहे।" उनकी टिप्पणी शिवसेना (यूबीटी) के मुखपत्र 'सामना' के एक संपादकीय के कुछ दिनों बाद आई है, जिसमें कहा गया है कि शरद पवार और उनके भतीजे के बीच लगातार बैठकें राकांपा संस्थापक की छवि को खराब कर रही हैं।

सामना ने यह भी कहा कि यह मनोरंजक है कि अजित पवार अक्सर अपने चाचा से मिल रहे हैं और चाचा भी इससे परहेज नहीं कर रहे हैं। बता दें कि, पिछले महीने पुणे में बैठक के बाद, शरद पवार और डिप्टी सीएम अजीत पवार ने यह कहते हुए इसे खारिज कर दिया कि यह एक गुप्त बैठक नहीं थी। मंगलवार को अपने गृह नगर बारामती में बोलते हुए, शरद पवार ने कहा कि पार्टी में कुछ लोगों ने अलग रास्ता अपनाया है, लेकिन "एक बार जब उन्हें स्थिति का एहसास होगा, तो उनका रुख बदल सकता है।" उन्होंने एक सभा में कहा, "चाहे वे अपना रुख बदलें या न बदलें, हम अपने चुने हुए रास्ते से नहीं हटेंगे।" 

मोदी सरकार की कट्टर आलोचक शेहला रशीद अब तारीफ क्यों करने लगीं ? जानिए क्या बोलीं JNU की पूर्व छात्र नेता

'पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने नर्सिंग के पेशे को प्रमुखता दी..', स्वतंत्रता दिवस समारोह पर मिले आमंत्रण से गदगद हुईं नर्सें

'मेरे अच्छे दोस्त तुलसी भाई..', WHO चीफ टेड्रोस अधानोम घेब्रेयेसस को ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी ?

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -