आज फिर चमक के साथ खुला बाजार, सेंसेक्स 24,748 पर, निफ्टी 7500 के पार
आज फिर चमक के साथ खुला बाजार, सेंसेक्स 24,748 पर, निफ्टी 7500 के पार
Share:

मुंबई : बंबई स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स आज फिर मजबूती के साथ खुला और शुरुआती कारोबार में 71 अंकों की तेजी के साथ 24,748 अंक पर पहुंच गया. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स निफ्टी भी आज बढ़त के साथ खुला और शुरुआती कारोबार में 28 अंकों की तेजी के साथ 7,540 अंक पर पहुंच गया. और फिलहाल मिडकैप और स्मॉलकैप के शेयर भी हरे निशान में नजर आ रहे हैं. मिडकैप के शेयर में 18 अंकों की तेजी दर्ज की जा रही है, वहीं स्मॉलकैप के शेयर 32 अंकों की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं.

आप को बता दें कि गुरुवार को रीयल्टी और स्वास्थ्य देखभाल क्षेत्र की कंपनियों के शेयरों में आखिरी घंटे में चली बिकवाली से शेयर बाजार शुरूआती बढ़त के बाद नीचे गया था. और अंतिम समय में सेंसेक्स मामूली 5.11 अंक की गिरावट के बाद 24,677.37 अंक पर बंद हुआ. हालांकि, निफ्टी 7,500 अंक से उपर रहा था. अमेरिकी फेडरल रिजर्व की मौद्रिक नीति बैठक में नीतिगत दर में कोई बदलाव न किए जाने के चलते उभरते देशों के बाजारों में सुधार रहा.

बंबई शेयर बाजार में भी शुरुआत में कारोबार में तेजी रही और एक समय सूचकांक 265 अंक तक उछल गया था लेकिन अंतिम समय में स्वास्थ्य देखभाल और रीयल्टी क्षेत्र की कंपनियों के शेयरों कि बिकवाली से बाजार मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ.

आप को बता दें कि आम बजट के बाद से ही बाजार में गतिविधियां तेज बनी हुई हैं. माना जा रहा है कि राजकोषीय घाटे के मामले में सरकार द्वारा तय कार्यक्रम के दायरे में रहने की प्रतिबद्धता जताये जाने के बाद रिजर्व बैंक बदले में नीतिगत दरों में कमी कर सकता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -