अनंत चतुर्दशी पर झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 39 हज़ार के पार

अनंत चतुर्दशी पर झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 39 हज़ार के पार
Share:

मुंबई: बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स मंगलवार को शुरुआती कारोबार में लगभग 400 अंक चढ़ गया। कोटक बैंक, HDFC बैंक तथा ICICI बैंक के शेयरों में बढ़त से बाजार में मजबूती आई। अंतर्राष्ट्रीय बाजारों का रुख मिलाजुला था। BSE का 30 शेयरों का सेंसेक्स प्रारंभिक कारोबार में 399.53 अंक या 1.03 प्रतिशत की मजबूती के साथ 39,027.82 अंक पर पहुंच गया।

इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का मुख्य संवेदी सूचकांक निफ्टी 116.70 अंक या 1.02 प्रतिशत की मजबूती के साथ 11,504.20 अंक पर था। सेंसेक्स की कंपनियों में इंडसइंड बैंक का शेयर लगभग चार फीसद मजबूत हो गया। NTPC, टाटा स्टील, बजाज फाइनेंस, SBI, एशियन पेंट्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, कोटक बैंक, HDFC बैंक, एचडीएफसी तथा बजाज फिनसर्व के शेयर भी हरे निशान में थे।

वहीं दूसरी तरफ ONGC और ITC के शेयर नुकसान में कारोबार कर रहे थे। इससे पहले, सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को सेंसेक्स 839.02 अंक या 2.13 प्रतिशत की गिरावट के साथ 38,628.29 अंक पर बंद हुआ था। इसी तरह NSE का मुख्य इंडेक्स निफ्टी भी 260.10 अंक या 2.23 फीसद के नुकसान के साथ 11,387.50 अंक पर बंद हुआ था। हालांकि,  सोमवार को भी बाज़ार बढ़त के साथ ही खुले थे, लेकिन बाद में उनमे गिरावट आ गई थी।  जिसका कारण चीन के साथ बॉर्डर पर हुई झड़प को बताया गया था। 

देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन, काफी दिनों से कोमा में थे

अवमानना केस: सजा मिलने पर बोले प्रशांत भूषण- 1 रुपए फाइन भरूंगा, पर अपना अधिकार नहीं छोडूंगा

बेरोजगारी के मुद्दे पर हरीश रावत देंगे राज्य सरकार के विरुद्ध धरना, युवाओ से करेंगे चर्चा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -