फार्मा कम्पनियों का घटता मार्केट कैप

फार्मा कम्पनियों का घटता मार्केट कैप
Share:

फार्मा सेक्टर को लेकर कुछ समय से गिरावट का दौर देखने को मिल रहा है. इसके कारण ही पिछले कुछ महीनों के अंतर्गत फार्मा शेयर्स में भी नरमी देखने को मिली है. यह भी कहा जा रहा है कि इन महीनों में देश की 5 कम्पनियों की करीब 1 लाख करोड़ रूपये की बाजार पूंजी खत्म हो गई है. मामले में ही आपको अधिक जानकारी देते हुए यह बता दे कि इन पांच कम्पनियों का यह घाटा बहुत अधिक बताया जा रहा है. तो आइये जानते है कि कोनसी कम्पनी को कितने घाटे का सामना करना पड़ा है.

* बात करें डॉ. रेड्डीज के शेयर्स के बारे में तो आपको जानकारी दे दे कि इसका 52 हफ्तों का उच्चतम स्तर 4386 रुपये देखने को मिला था. लेकिन इसके बाद इसके शेयर्स में 19 प्रतिशत की कमजोरी नजर आई और मार्केट कैप कम होकर 13,900 करोड़ रुपये पर पहुँच गया.

* बात करें सन फार्मा के शेयर्स के बारे में तो आपको जानकारी दे दे कि इसका 52 हफ्तों का उच्चतम स्तर 1200 रुपये देखने को मिला था. लेकिन इसके बाद इसके शेयर्स में 25 प्रतिशत की कमजोरी नजर आई और मार्केट कैप कम होकर 60,400 करोड़ रुपये पर पहुँच गया.

* बात करें वॉकहार्ट के शेयर्स के बारे में तो आपको जानकारी दे दे कि इसका 52 हफ्तों का उच्चतम स्तर 2000 रुपये देखने को मिला था. लेकिन इसके बाद इसके शेयर्स में 21.6 प्रतिशत की कमजोरी नजर आई और मार्केट कैप कम होकर 4,662 करोड़ रुपये पर पहुँच गया.

* बात करें सिप्ला के शेयर्स के बारे में तो आपको जानकारी दे दे कि इसका 52 हफ्तों का उच्चतम स्तर 752 रुपये देखने को मिला था. लेकिन इसके बाद इसके शेयर्स में 14 प्रतिशत की कमजोरी नजर आई और मार्केट कैप कम होकर 8300 करोड़ रुपये पर पहुँच गया.

* बात करें ल्युपिन के शेयर्स के बारे में तो आपको जानकारी दे दे कि इसका 52 हफ्तों का उच्चतम स्तर 2129 रुपये देखने को मिला था. लेकिन इसके बाद इसके शेयर्स में 13 प्रतिशत की कमजोरी नजर आई और मार्केट कैप कम होकर 11,946 करोड़ रुपये पर पहुँच गया.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -