'शेख हसीना ने 15 साल तक लोगों का कत्ल किया, वो खूनी हसीना है', बोले खालिदा जिया के बेटे तारिक

'शेख हसीना ने 15 साल तक लोगों का कत्ल किया,  वो खूनी हसीना है', बोले खालिदा जिया के बेटे तारिक
Share:

बांग्लादेश की पूर्व पीएम एवं बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (BNP) की चीफ बेगम खालिदा जिया के बेटे तारिक रहमान ने पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना को खूनी हसीना कहा है. बता दें कि आज ढाका में BNP विशाल रैली करने जा रही है. इसमें तारिक रहमान भी सम्मिलित होंगे. तारिक आज बांग्लादेश लौट रहे हैं. वह शाम के वक़्त ढाका में एक रैली में सम्मिलित होंगे. तारिक वर्षों से लंदन में रह रहे थे. किन्तु अब शेख हसीना के पलायन के पश्चात् वापस वतन लौट रहे हैं.

तारिक रहमान ने कहा,'शेख हसीना ने 15 वर्षों तक लोगों का कत्ल किया. अपहरण किया. वो खूनी हसीना है. लोगों पर गलत केस लगाए गए. लोगों को बंद किया गया. घरों से बेघर किया. गलत मामले लगाकर जेल भेजा गया. लोग अलोकतांत्रिक बर्ताव से नाखुश थे. इसलिए खूनी हसीना के खिलाफ आंदोलन चलाया गया.' आगे उन्होंने कहा,'लोगों से हमारी अपील है कि वे हिंसा का रास्ता न अपनाएं. किसी को टारगेट न करें. बांग्लादेश में शांति रहें, ये हमारी जिम्मेदारी है. खूनी हसीना लोगों से नफरत करती थी. बांग्लादेश में हिन्दू, मुसलमान, ईसाई एवं बुद्ध सभी रहते हैं तथा हम सभी बांग्लादेशी हैं. लोगों से अपील है कि कानून को अपने हाथों में न लें. देश के संस्थानों को नुकसान न पहुंचाएं.'

बांग्लादेश में राजनीतिक उठापटक के पश्चात् अंतरिम सरकार के गठन की तैयारी आरम्भ हो चुकी है. नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस को बांग्लादेश में अंतरिम सरकार का नेतृत्व करने के लिए चुना गया है. देश के राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन की अध्यक्षता में बंगा भवन (राष्ट्रपति भवन) में एक बैठक के चलते यह फैसला लिया गया है. प्रदर्शनकारी छात्रों ने मोहम्मद यूनुस को अंतरिम सरकार का नेतृत्व करने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है. बैठक में आरक्षण आंदोलन का नेतृत्व करने वाले छात्र नेताओं के साथ-साथ तीनों सेनाओं के प्रमुख भी सम्मिलित हुए. बता दें कि बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना अभी हिंडन एयरबेस पर बने सेफ हाउस में ही हैं. 

विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ ने मचाई धूम, तीसरे हफ्ते में भी बरकरार है रफ्तार

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेगा बीमा योजना का लाभ

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -