बालासाहेब की बहु स्मिता ठाकरे को शिंदे सरकार ने दी बड़ी जिम्मेदारी, क्या होगा असर?

बालासाहेब की बहु स्मिता ठाकरे को शिंदे सरकार ने दी बड़ी जिम्मेदारी, क्या होगा असर?
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने प्रसिद्ध फिल्म प्रोड्यूसर और बाला साहेब ठाकरे की पूर्व बहू स्मिता ठाकरे को एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है। राज्य के सांस्कृतिक मंत्रालय ने एक नई चित्रपट नीति समिति का गठन किया है, जिसमें स्मिता ठाकरे को अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

स्मिता ठाकरे, जो बाला साहेब ठाकरे के बेटे जयदेव ठाकरे की पूर्व पत्नी हैं, मराठी और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय रही हैं और उन्होंने शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्रों में भी योगदान दिया है। महाराष्ट्र में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं, और शिंदे सरकार ने चुनाव से पहले कई अहम फैसले किए हैं, जिसमें यह नियुक्ति भी शामिल है। स्मिता ठाकरे, उद्धव ठाकरे की भाभी हैं, लेकिन उनका ठाकरे परिवार से वर्षों पहले मतभेद हो गया था, और अब वे अलग रहती हैं। यह फैसला उद्धव परिवार के लिए मुश्किल हो सकता है और इससे एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे के बीच तनाव और बढ़ सकता है।

यह नई समिति, जिसमें 22 सदस्य होंगे, राज्य में किसी भी प्लेटफार्म पर बनने वाली फिल्मों के विस्तार और नीतियों के निर्माण में सहायता करेगी। इसमें रमेश तौरानी को भी शामिल किया गया है, जो टिप्स इंडस्ट्रीज से जुड़े हैं। यह समिति सांस्कृतिक मंत्रालय के अंतर्गत काम करेगी। गौरतलब है कि एकनाथ शिंदे पहले उद्धव ठाकरे के करीबी थे, लेकिन बाद में उन्होंने बीजेपी और एनसीपी नेता अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बनाई। वर्तमान में उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे के बीच राजनीतिक लड़ाई चल रही है, और ऐसे में शिंदे द्वारा स्मिता ठाकरे को जिम्मेदारी देने का फैसला उद्धव ठाकरे के खिलाफ एक राजनीतिक कदम माना जा सकता है।

सपा ने कांग्रेस को फिर दिखाए तेवर! महाराष्ट्र चुनाव में 12 सीटें मांग रहे अखिलेश

SDM ऑफिस से मांगी गई 50 हज़ार की रिश्वत, गाय लेकर पहुँच गई महिला...

7000 करोड़ के घाटे में दिल्ली! पहली बार आमदनी से अधिक हुआ खर्च

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -