अब साईबाबा के दर्शन के लिए नहीं करना होगा इंतजार

अब साईबाबा के दर्शन के लिए नहीं करना होगा इंतजार
Share:

देश ही नहीं पुरे विश्व भर में हर धर्म के लोग शिरडी वाले साईं बाबा की महिमा के बारे में जानते ही है. महाराष्ट्र के शिरडी में बने साईं बाबा के मंदिर में हर साल लाखों भक्त आते है वहीं गर्मियों में यहाँ पर हर दिन करीब 80-90 हजार भक्त आते है. ऐसे में बढ़ती भीड़ को काबू में करने के लिए साई बाबा मंदिर ट्रस्ट ने, आसपास के पुरे स्थान को फिर सुधारने का काम किया है, जिसके तहत अब आपको मिलेगी एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं. 

मंदिर परिसर में एयरपोर्ट जैसा ही चेक इन काउंटर होगा. जहां पर करीब 40 काउंटर होंगे. यहां श्रद्धालु दर्शन के लिए पास लेकर मंदिर परिसर में दाखिल होंगे. अंदर आने के बाद श्रद्धालुओं को दर्शन का सही समय बता दिया जाएगा. मंदिर में हर घंटे के दर्शन के हिसाब से बॉक्स बनाने का भी प्लान है. यहां श्रद्धालुओं के बैठने की व्यवस्था होगी. यहां मंदिर ट्रस्ट की तरफ से उन्हें फ्री में चाय और बच्चों के लिए दूध उपलब्ध कराया जाएगा.

मंदिर ट्रस्ट की सीईओ आईएएस रूबल अग्रवाल के अनुसार मंदिर परिसर में एक जगह भीड़ न जुटे और सभी लोग आराम से दर्शन कर सके इसलिए यह कदम उठाया गया है. साथ ही एयरपोर्ट जैसी सुविधाओं के चलते हर बॉक्स में एक LED टीवी लगाई जाएगी जिससे इंतजार कर रहे लोग साई बाबा के लाइव दर्शन कहीं भी रहकर कर सके. इस सुविधा के लिए हाल ही में मंदिर के आसपास करीब 2000 LED स्क्रीन्स लगाई गई है. 

नायडू ने दी मोदी - शाह को चेतावनी

AC ना चलने पर बीजेपी नेत्री ने डॉक्टर को चप्पलों से पीटा

चीनी आयात के खिलाफ महाराष्ट्र किसान आंदोलन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -