'माफ़ी मांगने से कुछ नहीं होगा..', छत्रपति की प्रतिमा गिरने को लेकर भड़के संजय राउत

'माफ़ी मांगने से कुछ नहीं होगा..', छत्रपति की प्रतिमा गिरने को लेकर भड़के संजय राउत
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिरने को लेकर विवाद तेज हो गया है, शिवसेना नेता संजय राउत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माफी की तीखी आलोचना की है। राउत ने मोदी की माफ़ी को स्थिति को शांत करने के उद्देश्य से एक सतही राजनीतिक चाल करार देते हुए खारिज कर दिया, और कहा कि यह श्रद्धेय योद्धा राजा के अपमान की भरपाई नहीं कर सकता। उन्होंने आगे पुलवामा हमले और कश्मीरी पंडितों की वापसी के अधूरे वादे सहित अन्य कथित विफलताओं के लिए माफ़ी की मांग की।

संजय राउत ने मोदी की ईमानदारी पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर उन्हें वास्तव में इस घटना पर पछतावा है, तो उन्हें पुलवामा हमले में 40 सैनिकों की मौत के लिए माफ़ी मांगनी चाहिए थी। संजय राउत ने कहा कि, “यह एक राजनीतिक माफ़ी है, एक राजनीतिक क्षण है। वे जवाबदेही से बचने के लिए माफ़ी मांग रहे हैं। माफ़ी मांगने से छत्रपति शिवाजी महाराज के अपमान की भरपाई नहीं होगी। अगर प्रधानमंत्री को वास्तव में पश्चाताप महसूस होता है, तो उन्हें सालों पहले पुलवामा हमले के लिए माफ़ी मांगनी चाहिए थी

उन्होंने जम्मू-कश्मीर में चल रहे मुद्दों को हल करने में विफल रहने और कश्मीरी पंडितों को वापस लाने के वादे को पूरा न करने के लिए भी मोदी की आलोचना की। राउत ने कहा, "आपको झूठ और असफलताओं के लिए हर दिन माफ़ी मांगनी चाहिए, लेकिन आपने ऐसा नहीं किया। जब छत्रपति शिवाजी महाराज की बात आती है तो महाराष्ट्र माफ़ी नहीं करता। आपके पास माफ़ी मांगने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।"

बता दें कि, पिछले साल दिसंबर में मोदी द्वारा अनावरण की गई यह प्रतिमा तेज हवाओं के कारण ढह गई। हालांकि इस घटना को शुरू में प्राकृतिक कारणों से जिम्मेदार ठहराया गया था, लेकिन विपक्षी नेताओं ने भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर भ्रष्टाचार और लापरवाही का आरोप लगाया है। जवाब में, पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के पालघर में एक रैली को संबोधित किया, जिसमें छत्रपति शिवाजी महाराज के प्रति अपनी गहरी श्रद्धा व्यक्त की और माफ़ी मांगी। भारतीय नौसेना ने प्रतिमा की मरम्मत करने का वादा किया है, लेकिन इस घटना ने राजनीतिक तनाव को बढ़ा दिया है, और शिवसेना (यूबीटी) और भाजपा के बीच लगातार वाकयुद्ध चल रहा है।

किसान नेता ने किया महापंचायत का ऐलान, केंद्र सरकार को दिया अल्टीमेटम

'आदिवासियों को घुसपैठियों से बचाने का काम करेंगे..', भाजपा में शामिल हुए लोबिन हेम्ब्रम

'सीट शेयरिंग को लेकर पहले दौर की बातचीत हो चुकी..', महाराष्ट्र चुनाव पर बोले अजित

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -