बुंदेलखंड की अयोध्या में शिवराज की मनमानी
बुंदेलखंड की अयोध्या में शिवराज की मनमानी
Share:

भोपाल : बुंदेलखंड की अयोध्या मानी जाने वाली धार्मिक नगरी ओरछा के रामराजा मंदिर में दर्शन करने पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पूजा विवादों में घिर गई .इस पूजन कार्यक्रम में न केवल मंदिर के नियमों का उल्लंघन  हुआ , बल्कि रामराजा मंदिर में पूजा करते हुए सीएम की तस्वीरें भी ट्वीट की गई. बाद में मुख्यमंत्री  के ट्विटर पेज से वे सभी तस्वीरें हटा दी गई. मुख्यमंत्री की इस मनमानी पर कांग्रेस ने कहा कि 'जिसने रामराजा की नगरी में अपना राज दिखाने की कोशिश की, उसे सजा जरूर मिलेगी.

बुंदेलखंड की अयोध्या मानी जाने वाली धार्मिक नगरी ओरछा के रामराजा मंदिर के बारे में बता दें कि यहां की मान्यता है कि ओरछा के राजा सिर्फ राम हैं. यहां की सत्ता उन्हीं के हवाले होती है, इसीलिए उन्हें रामराजा सरकार कहा जाता है. सशस्त्र सुरक्षाकर्मी उन्हें चार बार सलामी देते हैं. यही नहीं, ओरछा की सरहद में कोई मंत्री, नेता या अधिकारी अपने वाहन के ऊपर लगी बत्ती को बंद करके ही अंदर आता है. यह परंपरा वर्षो से चली आ रही है. इस मंदिर के पट (दरवाजे) तय समय पर खुलते और बंद होते हैं. किसी वीआईपी के आने पर भी नहीं बदलते हैं. आम दर्शनार्थी को नहीं रोका जाता. मंदिर के भीतर की तस्वीर लेना भी प्रतिबंधित है. इसके लिए दंड का भी प्रावधान किया गया है.

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को ओरछा में रामराजा मंदिर में पूजा अर्चना की. इसकी तस्वीरें उनके ट्विटर अकाउंट पर सार्वजनिक कर दी. इसकी आलोचना होने पर शुक्रवार को पूजा वाली सभी तस्वीरें ट्विटर अकाउंट से हटा ली गईं. जनसंपर्क विभाग के आयुक्त पी. नरहरि ने कहा कि सोशल मीडिया टीम की गलती से वे तस्वीरें पोस्ट हो गई थीं, उन्हें हटा लिया गया है. मुख्यमंत्री की इस मनमानी पर टिप्पणी करते हुए नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि ओरछा के महाराजा रामराजा के दरबार में उनका अपमान करने का परिणाम मुख्यमंत्री शिवराज को भुगतना होगा. सदियों पुरानी परंपरा और मंदिर के कानून को मुख्यमंत्री ने न केवल तोड़ा है, बल्कि करोड़ों हिंदुओं की भावना को ठेस पहुंचाई है. अजय सिंह ने जिला प्रशासन से नियम तोड़ने पर मुख्यमंत्री के खिलाफ वैसी ही कानूनी कार्रवाई की अपेक्षा की, जैसे कि ऐसा करने पर आम आदमी पर होती है.

यह भी देखें

‘200 रुपये दे जाओ और पूरे महीने बिजली जलाओ’- शिवराज

CM शिवराज परिवार संग खाने की फोटो हो रही है ट्रोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -