शिवराज कैबिनेट बैठक आज, विकासखंडों के इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

शिवराज कैबिनेट बैठक आज, विकासखंडों के इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर
Share:

भोपाल। कैबिनेट बैठक में प्रदेश के देवास, धार, शाजापुर, आगर, उज्जैन, छिंदवाड़ा सहित 12 जिलों के 22 विकासखंडों में आइटीआइ की स्थापना की जाएगी। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट बैठक रखी गई है। जिसमें तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार विभाग के प्रस्ताव पर निर्णय लिया जाएगा। इन विकासखंडों में आइटीआइ की स्थापना से प्रदेश के सभी विकासखंडों में आइटीआइ हो जाएंगे।

इसके साथ ही इस कैबिनेट बैठक में संत रविदास सांस्कृतिक एकता न्यास, भारतीय जनता पार्टी मंदसौर के कार्यालय, विश्राम गृह और पार्किंग के लिए भूमि आवंटन के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा। प्रदेश के देवास, धार, शाजापुर, आगर, उज्जैन, छिंदवाड़ा, बैतूल, सागर, नरसिंहपुर, मंडला, डिंडौरी और सीधी जिलों के 22 विकासखंडों में न तो सरकारी और न ही निजी आइटीआइ हैं।

वहीं केंद्र सरकार द्वारा कहा गया की प्रत्येक जिले में कम से कम एक आइटीआइ होना चाहिए। इसे देखते हुए विभागीय प्रस्ताव पर कैबिनेट में अंतिम निर्णय लिया जाएगा। इसके साथ ही संत रविदास सांस्कृतिक न्यास, भेड़ बकरी का पालन करने वाले पाल गडरिया धनगर वर्ग के कल्याण के लिए बोर्ड के गठन पर निर्णय लिया जाएगा। साथ ही महिला सशक्तीकरण याेजना का महिला एवं बाल विकास संचालनालय में संविलियन सहित अन्य विषयों पर विचार किया जाएगा।

बकरी चराने गए नाबालिग को बदमाशों ने पत्थर से कुचलकर उतरा मौत के घाट

कांग्रेस विधायक ने अधिकारियो को दी चेतावनी, जानिए क्या है मामला ?

महंगाई के खिलाफ कोंग्रस ने किया अनूठा विरोध प्रदर्शन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -