महिला डॉक्टर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, SIT अब करेगी जांच

महिला डॉक्टर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, SIT अब करेगी जांच
Share:

कोलकाता: कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक महिला जूनियर डॉक्टर की संदिग्ध मौत के मामले में नया मोड़ सामने आया है। प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में संकेत प्राप्त हुए हैं कि डॉक्टर की हत्या यौन उत्पीड़न के बाद की गई हो सकती है। पुलिस ने भी इस संभावना को खारिज नहीं किया है। शव अर्धनग्न अवस्था में मिला था तथा इसके प्राइवेट पार्ट पर चोट के निशान पाए गए हैं। वहाँ से एक तरल पदार्थ मिला है, जिसे जांच के लिए भेजा गया है। मृतका के चेहरे से खून बह रहा था, तथा उसकी गर्दन और दाहिनी उंगली पर भी चोटें पाई गई हैं।

चिकित्सालय प्रबंधन की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं। मृतक चिकित्सक के परिवार का आरोप है कि चिकित्सालय ने उन्हें खबर दी थी कि उनकी बेटी ने खुदखुशी की है, और वे घटना को दबाने का प्रयास कर रहे थे। महिला डॉक्टर का शव मिलने के बाद, आरजी कर मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने हंगामा किया, तथा गुस्साए जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल पर जाने का फैसला लिया, जिससे चिकित्सालय की आपातकालीन सेवाओं पर असर पड़ा है। पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर ली है तथा इस बात की पुष्टि की है कि यह खुदखुशी का मामला नहीं है। प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यौन उत्पीड़न के पश्चात् हत्या की संभावना का संकेत मिला है। ताला पुलिस थाने में दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, तथा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मामले में अन्य धाराएं जोड़ने की संभावना है। 

कोलकाता पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि मृतका के प्राइवेट पार्ट से खून बह रहा था तथा शरीर के अन्य हिस्सों पर चोटें थीं। उसकी आंखों और मुंह से भी खून बह रहा था, और उसके चेहरे, नाखून, पेट, बाएं पैर, गर्दन, दाहिनी उंगली, और होंठों पर चोट के निशान मिले हैं। उसकी गर्दन की हड्डी भी टूटी पाई गई है। पुलिस ने बताया, यह घटना सुबह 3 बजे से 6 बजे के बीच हुई है। वे पोस्टमार्टम रिपोर्ट की पूरी जानकारी का इंतजार कर रहे हैं तथा घटनास्थल पर उपस्थित चश्मदीद गवाहों के बयान दर्ज कर रहे हैं। गवाहों के मुताबिक, शव गुलाबी रंग की कुर्ती पहने हुए था, और इसके प्राइवेट पार्ट के पास बालों की क्लिप और टूटा हुआ चश्मा पड़ा था। शव जिस गद्दे पर मिला, उस पर खून के धब्बे और बाल भी मिले हैं, जो यह दर्शाते हैं कि मृतका ने बचाव के लिए संघर्ष किया था।

वायुसेना में 10वीं, 12वीं पास के लिए निकली नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन

विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ ने मचाई धूम, तीसरे हफ्ते में भी बरकरार है रफ्तार

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -