कर्नाटक में 'श्रीगणेश' गिरफ्तार ! आखिर क्या है वायरल हो रही तस्वीर की सच्चाई ?

कर्नाटक में 'श्रीगणेश' गिरफ्तार ! आखिर क्या है वायरल हो रही तस्वीर की सच्चाई ?
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के मांड्या जिले के नागमंगला गांव में गणेश विसर्जन समारोह के दौरान एक कट्टरपंथी मुस्लिम भीड़ ने हिंदुओं पर हमला किया, जिससे माहौल तनावपूर्ण हो गया। इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर भगवान गणेश की एक मूर्ति की तस्वीर वायरल हो गई, जिसमें वह एक पुलिस वैन में बंद दिख रही थी। घटना के दौरान गणेश प्रतिमा पर पथराव भी हुआ, जिसने हिंदू समुदाय में आक्रोश फैलाया।

 

यह मामला तब और उग्र हो गया जब शुक्रवार को बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन के दौरान बेंगलुरु पुलिस ने भगवान गणेश की मूर्ति जब्त कर ली और उसे पुलिस वैन में कैद कर दिया। यह विरोध प्रदर्शन बेंगलुरु महानगर गणेश उत्सव समिति द्वारा आयोजित किया गया था, जिसमें मांड्या की घटना के खिलाफ हिंदू समुदाय ने आवाज उठाई और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की। हालाँकि, प्रदर्शनकारियों की मांग पर जांच और कार्रवाई का आश्वासन देने की जगह पुलिस ने बिना अनुमति के प्रदर्शन करने के आरोप में 40 लोगों को हिरासत में ले लिया, जिसके बाद मूर्ति को भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से फैली और लोगों के बीच काफी चर्चा का विषय बनी।

 

इस मामले में बेंगलुरु दक्षिण से सांसद तेजस्वी सूर्या ने कांग्रेस की कर्नाटक सरकार और पुलिस पर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया। उन्होंने सोशल मीडिया पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, "पुलिस वाहन में भगवान गणेश की मूर्ति की यह तस्वीर बेहद चिंताजनक है। कांग्रेस आखिर क्यों हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने पर तुली हुई है और हिंदू आस्था को कमजोर करने की कोशिश कर रही है?"

यह घटना कांग्रेस सरकार के खिलाफ हिंदू भावनाओं को लेकर सवाल खड़े करती है। कर्नाटक सरकार के इस रवैये पर कई लोग आलोचना कर रहे हैं, और यह मामला राज्य की राजनीति में भी गर्माया हुआ है।

रांची में राम मंदिर जैसा बन रहा था दुर्गा पंडाल, प्रशासन ने रोका, भड़की BJP

'बंगाल को मोदी सरकार से आज़ाद करवाए ममता..', बांग्लादेशी आतंकी रहमानी ने उगला जहर, Video

यूट्यूब देखकर 12वीं के छात्र ने छाप डाले 38 हजार के नकली नोट और फिर...

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -