श्री कृष्ण मंदिर को मिली बम से उड़ाने की धमकी, इस कारण हुआ बवाल

श्री कृष्ण मंदिर को मिली बम से उड़ाने की धमकी, इस कारण हुआ बवाल
Share:

कोटा: राजस्थान के कोटा जिले के मोतीपुर गांव में स्थित एक लोकप्रिय मंदिर में 15 अगस्त को कुछ लोगों ने घुसपैठ की। मंदिर के पुजारी सोहनलाल का आरोप है कि तकरीबन 25-30 लोग, जो डंडे, चाकू एवं अन्य हथियारों से लैस थे, जबरन मंदिर में घुसे और उन्हें धमकाने लगे। पुजारी ने किसी तरह दरवाजे बंद कर अपनी जान बचाई। इन उपद्रवियों ने मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी भी दी, तत्पश्चात, गांव के लोगों ने मामले की शिकायत दर्ज कराई। फिलहाल, पुलिस ने मंदिर की सुरक्षा के लिए एक पुलिस टीम तैनात की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मोतीपुरा गांव में श्रीनाथजी के चरण चौकी का विश्व प्रसिद्ध मंदिर स्थित है। इस मंदिर की देखरेख पुजारी सोहनलाल करते हैं, जिन्होंने इस घटना के पश्चात् कैथून थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल सुरक्षा व्यवस्था लागू की है और मंदिर की सुरक्षा के लिए एक विशेष दल तैनात किया है। धमकी प्राप्त होने के पश्चात् हिंदू संगठनों के लोग एकजुट हो गए और उन्होंने उचित कार्रवाई की मांग करते हुए अफसरों को ज्ञापन सौंपा। विश्व हिंदू परिषद के महानगर अध्यक्ष ने बताया कि मंदिर परिसर में असामाजिक तत्वों ने अतिक्रमण कर रखा है और वहां शराब पीने जैसी गतिविधियाँ चल रही थीं। जब पुजारी ने इसका विरोध किया, तो 25-30 लोग हथियार लेकर मंदिर में घुस आए और उन्हें जान से मारने तथा मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी।

वही इस मामले की गंभीरता को देखते हुए आईजी रवि दत्त गौड़ ने निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है। कोटा ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक करण शर्मा ने कहा कि पुजारी की शिकायत पर कार्रवाई की गई है और मंदिर परिसर में चौबीसों घंटे सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। यह मंदिर श्रीनाथजी के बाल स्वरूप के चरणों की पूजा के लिए लोकप्रिय है तथा कोटा से तकरीबन 18 किलोमीटर दूर स्थित है। देशभर में भगवान श्रीकृष्ण की 6 चरण चौकियां हैं, जिनमें से एक इस मंदिर में है। मंदिर की देखभाल पुष्टिमार्गीय संप्रदाय पीठ द्वारा की जाती है।

400 स्वदेशी हॉवित्जर तोपें खरीदने के लिए भारतीय सेना ने जारी किया टेंडर, 6500 करोड़ की है डील

वाराणसी से निकली साबरमती एक्सप्रेस के 22 डब्बे पटरी से उतरे, आधी रात को यात्रियों में मचा हड़कंप

15 अगस्त के समारोह में मुस्लिम छात्रों ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, एक गिरफ्तार. बाकी की तलाश जारी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -