सिद्धरमैया ने MUDA घोटाले के सबूत मिटाए, मुख्यमंत्री के खिलाफ दर्ज हुई नई शिकायत

सिद्धरमैया ने MUDA घोटाले के सबूत मिटाए, मुख्यमंत्री के खिलाफ दर्ज हुई नई शिकायत
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उनके बेटे यतींद्र सिद्धारमैया पर सबूतों से छेड़छाड़ और MUDA भूमि घोटाले का आरोप लगाते हुए एक नई शिकायत दर्ज की गई है। प्रदीप कुमार नामक व्यक्ति ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) को 2 अक्टूबर को लिखे पत्र में सिद्धारमैया पर आरोप लगाया कि उन्होंने 14 भूमि स्थलों से संबंधित सबूत नष्ट किए हैं। प्रदीप कुमार का दावा है कि सिद्धारमैया ने अपने मुख्यमंत्री और विपक्षी नेता के पदों का दुरुपयोग करते हुए अपने बेटे यतींद्र के साथ मिलकर निजी आर्थिक लाभ के लिए गंभीर अपराध किया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सिद्धारमैया ने 14 साइटों का अवैध अधिग्रहण किया और राज्यपाल को इसकी शिकायत दी।

इस मामले में कार्यकर्ता स्नेहमयी कृष्णा ने भी प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश होकर सिद्धारमैया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में हजारों करोड़ रुपये की धांधली का आरोप लगाया है। ईडी ने उनसे संबंधित दस्तावेज और रिकॉर्ड मांगे हैं। यह मामला कर्नाटक अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी (MUDA) से जुड़ा हुआ है, जिसमें कथित रूप से मुख्यमंत्री की पत्नी पार्वती सिद्धारमैया को मैसूर शहर के प्रमुख स्थान पर 14 प्लॉट अवैध तरीके से आवंटित किए गए थे।

इसके बाद, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की पत्नी ने MUDA आयुक्त को पत्र लिखकर इन 14 प्लॉट को सरेंडर करने की पेशकश की है। 27 सितंबर को मैसूर लोकायुक्त ने कोर्ट के आदेश के बाद इस मामले की जांच शुरू की, जिसमें MUDA द्वारा प्लॉट आवंटन में अवैधताओं की जांच का निर्देश दिया गया था।

दिल्ली में वायु-प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब-हरियाणा से माँगा जवाब, पुछा- क्या कदम उठाए?

'संविधान को नष्ट करना चाहते हैं भाजपा-RSS..', नूह रैली में राहुल गांधी ने साधा निशाना

'कैदियों से ना पूछी जाए जाति, संविधान का उल्लंघन..' , सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -