अमेरिका में सिख परिवार की हत्या का मामला, CM भगवंत मान ने की हाई लेवल जांच की मांग

अमेरिका में सिख परिवार की हत्या का मामला, CM भगवंत मान ने की हाई लेवल जांच की मांग
Share:

अमृतसर: पंजाब के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता भगवंत मान ने गुरुवार को अमेरिका में सिख परिवार के चार सदस्यों की हत्या पर दुख प्रकट करते हुए कहा है कि मामले की हाई लेवल जांच होनी चाहिए। बता दें कि अमेरिकी के कैलिफोर्निया (California) में इस हफ्ते की शुरुआत में किडनैप की गई आठ महीने की बच्ची समेत परिवार के चार सदस्य मृत पाए गए हैं। मृतकों की शिनाख्त 36 वर्षीय जसदीप सिंह, 27 वर्षीय जसलीन कौर, उनकी 8 माह की बच्ची आरोही ढेरी और बच्चे के चाचा 39 वर्षीय अमनदीप सिंह के रूप में की गई है।

सिख परिवार पंजाब के होशियारपुर जिले के टांडा ब्लॉक के अंतगर्त आने वाले हरसी पिंड का निवासी था। एक ट्वीट करते हुए सीएम मान ने कहा है कि, 'कैलिफोर्निया में एक 8 महीने के बच्चे सहित 4 भारतीयों की हत्या की खबर मिली।" उन्होंने हत्या पर दुख प्रकट करते हुए पंजाबी में एक ट्वीट में लिखा है कि, 'विदेश मंत्री डॉ। एस जयशंकर से भी अपील है कि मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।' वहीं, शिरोमणि अकाली दल (SAD) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भी परिवार के चार सदस्यों की मौत पर शोक प्रकट किया है।

उन्होंने विदेश मंत्री जयशंकर से भारतीयों की सुरक्षा के मुद्दे को संबंधित अमेरिकी अधिकारियों के समक्ष उठाने की अपील की है। बादल ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, '8 महीने की आरोही, उसके माता-पिता और चाचा अमनदीप सिंह की क्रूर अपहरण और हत्या पूरे विश्व में पंजाबियों के लिए सदमे और चिंता का विषय है। मैं डॉ एस जयशंकर से अनुरोध करता हूं कि वे अमेरिकी प्रशासन के साथ भारतीयों की सुरक्षा का मुद्दा उठाएं।'

'भारत जोड़ो यात्रा' में उतरीं सोनिया गांधी, देखते ही देखते वायरल हो गई तस्वीरें

भगवान महाकालेश्वर की निकली शाही सवारी, सीएम शिवराज हुए शामिल

बदमाशों ने की रिटायर्ड एएसआइ की चाकू मारकर हत्या, बीचबचाव करने में घटी घटना

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -