'सर प्रिंसिपल नहीं दे रहे TC', DM से बच्चियों ने लगाई गुहार और फिर जो हुआ…

'सर प्रिंसिपल नहीं दे रहे TC', DM से बच्चियों ने लगाई गुहार और फिर जो हुआ…
Share:

बैतूल: मध्य प्रदेश के बैतूल से एक अनोखी घटना सामने आई है यहाँ मंगलवार की दोपहर कलेक्टर की जनसुनवाई में अजीब मामला देखने को मिला. यहां 2 छात्राओं ने अपने विद्यालय के प्रधानाचार्य के खिलाफ शिकायत दी. कहा कि विद्यालय में वह अपनी फीस जमा नहीं कर पा रही हैं. इसके चलते प्रधानाचार्य ने उनकी टीसी रोक ली है. छात्राओं की इस शिकायत पर कलेक्टर ने तत्काल आदिवासी विकास विभाग की सहायक आयुक्त को बुलाया तथा अपनी गाड़ी से दोनों छात्राओं को स्कूल भेज कर उन्हें टीसी दिलाया है.

वही इसके चलते सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग ने प्रधानाचार्य से बातचीत कर दोनों छात्राओं की पेंडिंग फीस को भी माफ करा दिया है. मामला बैतूल जिला मुख्यालय से 39 किमी दूर शाहपुर स्थित गुड शेपर्ड स्कूल का है. इस विद्यालय में पढ़ने वाली दो छात्राओं परी ठाकुर एवं पलक ठाकुर की फीस लगभग 70 हजार रुपये बाकी थे. चूंकि यह दोनों छात्राएं इतनी अधिक फीस अफोर्ड करने में असमर्थ थीं, इसलिए दोनों ने स्कूल बदलने का निर्णय लिया. वही अब इसमें अड़चन यह थी कि इस विद्यालय के प्रधानाचार्य ने फीस जमा किए बिना टीसी देने से मना कर दिया. स्कूल के बहुत चक्कर काटने के बाद यह दोनों छात्राएं 39 किलोमीटर चल कर मंगलवार को कलेक्टर की जनसुनवाई में पहुंची तथा अपनी व्यथा सुनाई. 

उनकी समस्या सुनकर कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने तत्काल आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त शिल्पा जैन को बुलाया तथा दोनों बच्चियों को अपनी गाड़ी में बैठा कर विद्यालय भेजा. जहां सहायक आयुक्त शिल्पा जैन ने स्कूल प्रबंधन से चर्चा कर दोनों छात्राओं की पेंडिंग फीस को माफ कराते हुए उनके नाम से टीसी इश्यू कराया. टीसी प्राप्त होते ही दोनों छात्राओं के चेहरे खिल उठे. इन छात्राओं ने कहा कि उनका दाखिला दूसरे स्कूल में हो गया है, मगर टीसी ना होने के कारण पढ़ाई आरम्भ नहीं हो पा रही थी. उन्होंने कहा कि जनसुनवाई में कलेक्टर ने उनका दर्द सुनकर तत्काल समाधान निकाला. इसके अतिरिक्त उनकी गाड़ी में घूमने का भी जमकर मजा आया.

समाज के हर वर्ग को शक्ति देने वाला है यह बजट : मंत्री भूरिया

शादी के दूसरे दिन ही ससुर ने दुल्हन को निकाला घर से बाहर, पैर बने वजह

पार्टी से नाराज मंत्री नागर सिंह चौहान, दे सकते है इस्तीफा !

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -