सिसोदिया ने अमित शाह से दिल्ली में विध्वंस अभियान रोकने का आग्रह किया

सिसोदिया ने अमित शाह से दिल्ली में विध्वंस अभियान रोकने का आग्रह किया
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर उनसे अनुरोध किया है कि वे भाजपा द्वारा संचालित नगरपालिका अधिकारियों के अतिक्रमण विरोधी दबाव के परिणामस्वरूप राष्ट्रीय राजधानी में होने वाले "नुकसान" को रोकें।

सिसोदिया ने भाजपा की "बुलडोजर राजनीति" की आलोचना करते हुए दावा किया कि नागरिक निकाय एक ऑनलाइन ब्रीफिंग में राष्ट्रीय राजधानी में 63 लाख घरों को ध्वस्त करने की योजना बना रहे हैं। आम आदमी पार्टी विध्वंस अभियान का विरोध करेगी, और मैंने केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र लिखकर उनकी संलिप्तता का अनुरोध करने का अनुरोध किया है, उन्होंने कहा कि यदि आवश्यक हो तो वे जेल जाने के लिए तैयार हैं।
उन्होंने कहा, 'मैंने उन्हें (शाह को) पत्र लिखा और अनुरोध किया कि विध्वंस अभियान को रोका जाए। यदि बुलडोजर को नियोजित किया जाना है, तो उनका कहना है कि उनका उपयोग भाजपा नेताओं और शहर के अधिकारियों के घरों को ध्वस्त करने के लिए किया जाना चाहिए, जिन्होंने इस तरह के निर्माण ों को बनाने की अनुमति देने के लिए रिश्वत ली थी।

सिसोदिया के पत्र के अनुसार, 1,750 गैरकानूनी कॉलोनियां हैं जिनमें लगभग 50 लाख लोग रहते हैं और 860 स्लम क्लस्टर हैं, जिनमें लगभग 10 लाख लोग रहते हैं। उन्होंने कहा, 'दिल्ली में भाजपा इन कॉलोनियों को बुलडोज करने की योजना बना रही है। हर दिन, एक भाजपा राजनेता बुलडोजर के साथ एक कॉलोनी में पहुंचता है, "सिसोदिया ने हिंदी पत्र में लिखा। उन्होंने कहा, 'इसके अलावा, अवैध और डीडीए कॉलोनियों में रहने वाले तीन लाख लोगों को अपनी बालकनियों का विस्तार या कवर करने जैसे बदलाव करने के लिए अधिसूचनाएं मिली हैं। वास्तव में, दिल्ली में एक भी संपत्ति नहीं है जिसे बदला नहीं गया है,"  उन्होंने आगे कहा कि पिछले 17 वर्षों से, शहर के पार्षदों, अधिकारियों और महापौरों ने अवैध कॉलोनियों के लिए झुग्गियों और भूखंडों की आपूर्ति करने के लिए रिश्वत एकत्र की है।

मोदी राज में 8 सालों के उच्चतम स्तर पर महंगाई, लेकिन अब भी नहीं टूटा है 'मनमोहन सरकार' का रिकॉर्ड

शिक्षा मंत्री भारतीय ज्ञान प्रणाली पर पाठ्यपुस्तक का शुभारंभ करेंगे

बिहार पहुंचे सिंगर उदित नारायण, गाया ऐसा गाना कि भरी महफ़िल में नाचने लगी कलेक्टर-एसपी की पत्नी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -