जिस आतंकी ने किया था रियासी में अटैक, जारी हुआ उसका स्केच, सूचना देने वाले को लाखों में मिलेगा इनाम
जिस आतंकी ने किया था रियासी में अटैक, जारी हुआ उसका स्केच, सूचना देने वाले को लाखों में मिलेगा इनाम
Share:

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के रियासी में हुए आतंकी हमले के खिलाफ प्रदेश पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने इस हमले में सम्मिलित एक आंतकी का स्केच को जारी किया है। साथ ही घोषणा की है कि जो कोई भी इस आतंकी की सूचना उन्हें देगा उसे 20 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। बता दें कि आतंकी हमले के पश्चात् से निरंतर पुलिस, सेना एवं CRPF संयुक्त अभियान चलाकर आरोपितों को पकड़ने के प्रयास में लगी है। पुलिस व सुरक्षाबलों के 11 दल आपसी तालमेल बनाकर जंगलों को खंगाल रहे हैं।

वही अभी तक की तहकीकात के चलते पुलिस को घटनास्थल से अमेरिका निर्मित एम4 कार्बाइन राइफल की गोलियों के खाली खोखे मिलें हैं। इसके अतिरिक्त अभी तक पुलिस का संदेह इस घटना में पाकिस्तानी आतंकवादी अब्बू हमजा, हदून एवं फौजी की तरफ जा रहा है। बाकी सुरक्षाकर्मी निरंतर आतंकियो को खोजने की कोशिश कर रहे हैं। NIA ने भी सोमवार को क्षेत्र का दौरा किया है।

गौरतलब है कि 9 जून 2024 को शिवखोड़ी से कटरा लौटते वक़्त आतंकियों ने सेना की वर्दी में आकर बस पर अंधाधुंद गोलीबारी की थी। उनका मकसद था कि वो बस में बैठे हर यात्री को जान से मार दें। किन्तु ड्राइवर की सूझबूझ से वो ऐसा नहीं कर पाए। दरअसल, जैसे ही बस ड्राइवर को संदेह हुआ कि सामने खड़े लोग सेना वाले नहीं हैं। उन्होंने फौरन बस को तेज भगाया। इस के चलते आतंकी ने उन्हें जैसे ही गोली मारी बस जाकर खाई में गिर गई। सारे भक्त वहाँ तब तक लाश बनकर लेटे रहे जब तक आतंकी चले नहीं गए। बाद में स्थानीयों एवं सुरक्षाकर्मियों ने आकर चोटिल लोगों की जान बचाई। घटना में 10 व्यक्तियों को अपनी जान भी गँवानी पड़ी। वहीं 30 से अधिक लोग चोटिल हो गए।

अरुणाचल प्रदेश में दर्ज की प्रचंड जीत, फिर सरकार बनाने में क्यों देर कर रही भाजपा ?

भारतीय नौसेना की ताकत बढ़ी, शामिल हुआ ये घातक हथियार, कांपेंगे दुश्मन

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड जम्मू से सांझी छत तक हेलीकॉप्टर सेवा शुरू करेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -