चेहरे पर पिंपल या तिल हो सकता है स्किन कैंसर, तुरंत करवाए जांच

चेहरे पर पिंपल या तिल हो सकता है स्किन कैंसर, तुरंत करवाए जांच
Share:

स्किन कैंसर के बारे में आप सभी ने सुना और पढ़ा होगा। जी दरअसल स्किन कैंसर के कुछ रूप हैं जो एक पिंपल की तरह हो सकते हैं, और सबसे खासकर शुरुआती चरणों में। डॉक्टर्स के अनुसार त्वचा पर छोटे-छोटे बम्प्स जो ठीक नहीं हो रहे होते, वे मुंहासे नहीं हो सकते हैं और वास्तव में एक प्रारंभिक चेतावनी संकेत हो सकते हैं। आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं।

जी दरअसल स्किन कैंसर एक बहुत धीमी गति से विकसित होने वाली बीमारी है, जिसे पूरी तरह से फैलने में अक्सर सप्ताह, महीने या साल भी लग जाते हैं। जबकि मुंहासे आ सकते हैं और जा सकते हैं, एक स्किन कैंसर की गांठ या घाव अपने आप ठीक नहीं होगा, और वास्तव में समय के साथ बढ़ता और अपना रूप बदलता रहेगा। जी दरअसल औसत पिंपल त्वचा पर लगभग एक सप्ताह तक रहता है और इसे फोड़ने के बाद ये ठीक होना शुरू हो जाएगा। हालाँकि स्किन कैंसर में "मुंहासे" निकल सकते हैं, लेकिन ये ठीक नहीं होते हैं।

पिंपल और त्वचा के कैंसर के बीच अंतर जानने के लिए गांठ को चेक करें, वो दूर हो रही है ना या नहीं। गहरे से गहरे मुंहासे भी समय के साथ फीके पड़ने लगते हैं, लेकिन स्किन के कैंसर में ऐसा नहीं होता। ध्यान दें अगर आपको कोई नया, बदलते या असामान्य पिंपल, गांठ, झाई, तिल या धब्बे दिखाई देते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके इसकी जांच करवाएं, वरना बहुत देर हो सकती है और आपकी तकलीफ बढ़ सकती है।

लेमन वॉटर के साथ ये एक चीज मिलाकर पीने से तेजी से कम होगा वजन

पेट की चर्बी और वजन घटा देंगे यह सबसे आसान टिप्स

सामने आ गया सोनम कपूर के बेटे का नाम, एक्ट्रेस ने खुद किया खुलासा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -