Skoda पेश करने जा रही है अपनी शानदार कार

Skoda पेश करने जा रही है अपनी शानदार कार
Share:

स्कोडा ने हाल ही में अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी, एलरोक (Elroq), की पहली झलक पेश की है। यह कार स्कोडा एनियाक (Skoda Enyaq) के नीचे की पोजिशन में रखी जा सकती है। एनियाक एक पूरी तरह से विदेशी बाजार में बनाई गई गाड़ी है। इस नई कार के साथ, स्कोडा कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कदम रखने जा रही है, जो कि इस सेगमेंट में उनकी पहली कार होगी।

रेंज और कीमत

स्कोडा की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी एक बार चार्ज करने पर 560 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगी। अगर स्कोडा एलरोक भारत में लॉन्च होती है, तो इसकी कीमत लगभग 30 लाख रुपये के आसपास रहने की उम्मीद है। इसकी ऊँची कीमत का मुख्य कारण यह है कि यह गाड़ी पूरी तरह से विदेश में निर्मित की गई है।

प्रतिकूल प्रतिस्पर्धा

स्कोडा एलरोक, टाटा कर्व ईवी और हुंडई क्रेटा ईवी जैसी कारों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना कर सकती है। हाल ही में टाटा मोटर्स ने कर्व ईवी को भारतीय बाजार में पेश किया है। इसके टॉप मॉडल की कीमत 22 लाख रुपये तक जा सकती है, जो कि एलरोक से 8 लाख रुपये सस्ती है।

वहीं, हुंडई की क्रेटा ईवी भी स्कोडा की नई कार की प्रतिस्पर्धा कर सकती है। यह इलेक्ट्रिक कार जनवरी 2025 में बाजार में आएगी और इसकी कीमत 22 लाख रुपये से लेकर 26 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है।

फीचर्स की बात

स्कोडा एलरोक को तीन बैटरी पैक के साथ पेश किया जा सकता है। इसका एंट्री-लेवल मॉडल एलरोक50, 125 kW के बैटरी पैक के साथ आ सकता है। इसके टॉप मॉडल से 560 किलोमीटर की रेंज मिलने की उम्मीद है, जो कि इसे इस सेगमेंट में एक मजबूत विकल्प बना सकता है।

स्कोडा की इस इलेक्ट्रिक कार में 13-इंच की टच स्क्रीन और 470 लीटर का बूट स्पेस दिया जा सकता है। इसके साथ ही, इस कार में ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) का फीचर भी शामिल किया जा सकता है। इसी के साथ, स्कोडा एलरोक में एक हेड-अप डिस्प्ले, मेमोरी और मसाज फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट भी उपलब्ध हो सकती है।​ स्कोडा की नई एलरोक इलेक्ट्रिक एसयूवी भारतीय बाजार में एक नई ताजगी लेकर आ सकती है। इसकी रेंज, कीमत और फीचर्स इसे भारतीय ग्राहकों के लिए एक आकर्षक विकल्प बना सकते हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि स्कोडा इसे कब तक भारत में लॉन्च करती है और इसे ग्राहकों से कैसे रिस्पॉन्स मिलता है।

वो 'शापित' बंगला जिसमें तबाह हो गई 3 बड़े स्टार्स की जिंदगी

दिन भर में 200 सिगरेट फूंक डालते थे अमिताभ बच्चन, इस कारण छोड़ दिया सब

'शीतकालीन सत्र में इसे ठीक कर देंगे..', वक़्फ़ कानून पर अमित शाह का बड़ा ऐलान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -