फ़्रांस में गश्त कर रहे सैनिकों को कार ने कुचला, 6 जवान घायल
फ़्रांस में गश्त कर रहे सैनिकों को कार ने कुचला, 6 जवान घायल
Share:

फ्रांस : आतंकवाद के खतरे से जूझ रहे फ़्रांस की राजधानी पेरिस के एक उपनगर में गश्त के लिए निकले सेना के जवानों को एक बीएमडब्ल्यू कार सवार द्वारा रौंदकर फरार होने का मामला सामने आया है. इस घटना में 6 जवान घायल हुए हैं जिनमे दो की हालत बहुत गंभीर बताई जा रही है. फ़्रांस में ऐसी घटनाएं पहले भी हो चुकी है . इसलिए अब इस घटना की जानबूझकर अंजाम दी गई घटना मानकर इसकी आतंकी वारदात मानकर जांच की जाएगी.

उल्लेखनीय है कि पेरिस के नजदीक लेवॉइस-पेरेट इलाके में बनी सैन्य बैरक के बाहर यह घटना सुबह तब हुई जब जवान गश्त के लिए निकले थे.अचानक तेज रफ्तार कार ने किनारे आकर उन्हें रौंदा और बिना कार धीमी किए वहां से रवाना हो गई. इसके बाद तुरंत हरकत में आई सेना ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया.इस घटना में छह जवान घायल हुए हैं, इनमें दो की हालत गंभीर है.

बता दें कि आतंकी हमलों के खतरे के कारण फ्रांस में नवंबर 2015 से आपातकाल लागू है. इससे पहले नीस शहर में ट्रक दौड़ाकर दर्जनों लोगों को मारे जाने की आतंकी घटना हो चुकी है.लंदन में भी फुटपाथ पर चल रहे लोगों को इसी तरह कुचला गया था. बता दें कि इन घटनाओं की समानता को देखते हुए आतंकवाद निरोधी दस्ते को इस घटना के आतंकी घटना होने का शक है.शहर के मेयर पैट्रिक बालकेनी ने घटना को आतंकी वारदात मानकर जांच करने के आदेश दिए गए हैं. पुलिस अब कार सवार की तलाश में कई जगह छापेमारी कर रही है.

यह भी देखें

सिरसा की पहल से बीमार सिख के अभिभावकों को मिला वीजा

डोनाल्ड ट्रंप ने कुछ इस तरह की फ्रांस की पहली महिला ब्रिजीट मैक्रों पर टिप्पणी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -