स्मार्टफोन चार्ज करते समय रखे यह सावधानी

स्मार्टफोन चार्ज करते समय रखे यह सावधानी
Share:

दिन भर हमारे हाथ में और कुछ हो ना हो किन्तु हमारा समार्टफोन जरूर हमारे पास ही होता हैं. और इसका हम जितना इस्तेमाल करते हैं उतना ही इसकी बैटरी को चार्ज भी करना पड़ता हैं. किन्तु कई बार हमारा स्मार्टफोन चार्ज करने से भी ख़राब हो जाता हैं यहाँ तक कि बैटरी बेटरी को चार्ज करते समय कई बार हमरे स्मार्टफोन डेमेज भी हो जाते हैं. इसलिए स्मार्टफोन को चार्ज करते समय सावधानी रखना जरुरी हैं. आइये हम आपको बता रहे हैं, ाेसिु ही कुछ सावधानिया जो आपके स्मार्टफोन को सुरक्षित रखने के काम आएगी.

हमेशा ध्यान रखे कि यदि आपकी बैटरी फुल हो गयी हैं तो आप उसको चार्ज करना बंद कर दे. इससे बैटरी जल्दी खराब हो सकती हैं. इसी के साथ आपकी बेटरी ज्यादा सर्विस भी नहीं देगी. एक बार स्मार्टफोन के 100 प्रतिशत तक चार्ज होने के बाद चार्जिंग को लगातार जारी रखने से बैटरी पर जोर पड़ता है.

आपको हमेशा चार्ज करते समय यह भी ध्यान रखना चाहिए कि आपकी बैटरी यदि फुल चार्ज ना भी हुई हो तो उससे चार्जर रिमूव कर दे. इसके अलावा आपको यह भी ध्यान रखना चाहिए कि आप अपने स्मार्टफोन कि बेटरी को बार बार चरगर ना करे. हालांकि इसका फोन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता हैं किन्तु बार बार चार्ज करने से बेटरी खराब हो सकती हैं.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -