वाहन में अवैध रूप से 5 गाय भरकर ले जा रहे थे तस्कर, पुलिस ने रशीद और साजिद को पकड़ा
वाहन में अवैध रूप से 5 गाय भरकर ले जा रहे थे तस्कर, पुलिस ने रशीद और साजिद को पकड़ा
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा के खुर्दा जिले के विभिन्न इलाकों में गौमाफिया सक्रिय हैं और वे गायों को बेहद अमानवीय तरीके से वाहनों में भरकर अवैध रूप से राज्य के बाहर बूचड़खानों में ले जाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि हिंदू संगठनों के सजग कार्यकर्ताओं की वजह से खुर्दा जिले में गौमाफियाओं की ऐसी कोशिशें नाकाम हो गई हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, जब गौ तस्कर खुर्दा जिले के भगवतीपाड़ा इलाके से अवैध रूप से गायों को दूसरे राज्य के बूचड़खाने ले जाने की तैयारी कर रहे थे, तभी हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता वहां पहुंच गए। उन्होंने तुरंत इस संबंध में निराकारपुर थाने की पुलिस को सूचना दी। उन्होंने एक वाहन को पुलिस के हवाले कर दिया, साथ ही वाहन के चालक और खलासी को भी पुलिस के हवाले कर दिया। निराकारपुर पुलिस की टीम ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

निराकारपुर थाने के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि, "बुधवार की रात खोरधा जिले के भगवतीपाड़ा इलाके से स्थानीय लोगों ने गौ तस्करों को पांच गायों को ले जाने की कोशिश करते देखा। वाहन में गायों को बेहद अमानवीय तरीके से बांधा गया था। उन्होंने वाहन को रोका और पुलिस को सौंप दिया। निराकारपुर थाने की पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज किया है। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में खुर्दा जिले के मॉडल थाना क्षेत्र के शारदापुर गांव निवासी एसके राशिद और खोरधा औद्योगिक क्षेत्र थाने के मुकुंद प्रसाद गांव निवासी एसके साजिद शामिल हैं।"  

पुलिस अधिकारी ने बताया, "आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद उनकी मेडिकल जांच की गई। इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। जिस वाहन में गायों को ले जाया जा रहा था, उसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। इसी तरह, बचाई गई गायों को बोलागड़ा गौशाला भेज दिया गया है।" गौरतलब है कि ओडिशा में गोहत्या और गायों के अवैध परिवहन को रोकने के लिए ओडिशा गोहत्या रोकथाम अधिनियम, 1960 और ओडिशा गोहत्या रोकथाम अधिनियम, 1966 जैसे कानून हैं। हालांकि, अक्सर देखा गया है कि इन कानूनों का ठीक से पालन नहीं किया जाता है। यह भी आरोप लगाया जाता है कि गो तस्करों की पुलिस से मिलीभगत है। इस वजह से राज्य में गो तस्करी खुलेआम हो रही है।

पंजाब पुलिस ने किया इंटरस्टेट ड्रग रैकेट का भंडाफोड़, 66 किलो अफीम के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

'महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध करने वालों को कोई अग्रिम जमानत नहीं..', योगी सरकार का एक और कड़ा क़ानून !

बेटे की चाहत में माँ को गंवानी पड़ी जान, चौंकाने वाला है मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -