घर में रखी कुछ वस्तुएं डाल सकती है आपके तरक्की में बाधा, जानिए वास्तु शस्त्र क्या कहता है

घर में रखी कुछ वस्तुएं डाल सकती है आपके तरक्की में बाधा, जानिए वास्तु शस्त्र क्या कहता है
Share:

वास्तु शास्त्र में हर छोटी वस्तु का महत्व बताया गया है, इसमें घर में रखा सामान भी शामिल होता है घर का रख रखाव आपको बहुत से संकेत देता है यदि आपके घर का सामान बिखरा हुआ रहता है तो यह संकेत देता है की आपके जीवन में बहुत सी परेशानियों का आगमन होने वाला है। लोग घर का कुछ सामान अलमारी या बेड में रख देते है बेकार सामान को जमा कर के रखने का प्रचलन बढ़ गया है वास्तु के अनुसार यह आपके जीवन में नकारात्मक प्रभाव व अस्त-व्यस्सतता लाता है।

यदि आपके बाथरूम में इधर उधर साबुन पड़ा रहता है दरवाजे गंदे व बंद करने पर आवाज़ करते है मुरझाए फूल रखे हुए है, फटे कपडे रखे हुए है यह सब आपका जीवन पीछे धकेल देने के कारक होते है। ऐसा करने से जीवन में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवास होता है। जीवन में आगे बढ़ना चाहते है तो उपयोग में नहीं आ रही चीज़ो को घर से दूर करदे यह बहुत बड़ी बाधक बन सकती है।

यदि रात को सोने से पहले कपडे बदल कर कपड़ो को आप बेड या कुर्ची पर फेक देते है ऐसा करना आपके जीवन की प्रगति को धीमा करने का कार्य करता है। उन कपड़ो को ठीक से जमा कर रखना चाहिए। ऐसा न करना आपके जीवन में आने वाली सकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव को कम करता है। अगर आप जीवन में तरक्की करना चाहते हैं तो इन सभी उपयोग में न आने वाली वस्तुओं को अपने जीवन से दूर कर दें। अनुपयोगी वस्तुओं को घर में न रखे, पुराने कपड़ों, टूटी चीजों के अलावा और बहुत सी वस्तुए हैं जिनसे छुटकारा पाना चाहिए।

कछुआ खोल सकता है आपका भाग्य, जानिए वास्तु क्या कहता है

घर में है लाल चीटियां देती है खतरे का संकेत

कुंडली में अगर मंगल है कमजोर तो धारण करें यह रत्न, होगी दिल की समस्या दूर

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -