सोनिया ने अपनी सेवा निवृत्ति की घोषणा की
सोनिया ने अपनी सेवा निवृत्ति की घोषणा की
Share:

नई दिल्ली : राजीव गाँधी के निधन के बाद से कांग्रेस की कमान सँभालने वाली उनकी पत्नी सोनिया गाँधी अब रिटायर हो रही हैं. राहुल गाँधी के अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार मीडिया से सोनिया ने कहा कि अब मैं रिटायर हो रही हूं. यह जवाब उन्होंने उस सवाल का दिया जिसमें पूछा गया था कि अब उनकी क्या भूमिका होगी. गत 11 दिसंबर को कांग्रेस पार्टी के नये निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए राहुल कल शनिवार को पार्टी की औपचारिक कमान संभालेंगे.

उल्लेखनीय हैं कि आज से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है, ऐसे में कांग्रेस के नव नियुक्त अध्यक्ष राहुल गाँधी के समक्ष संगठन में बदलाव, संसद के शीतकालीन सत्र में केन्द्र सरकार का घेराव, सशक्त विपक्ष के साथ ही 18 दिसंबर को आने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद पैदा होने वाली राजनीतिक परिस्थितियों की चुनौतियाँ रहेंगी.

बता दें कि कांग्रेस के नव नियुक्त अध्यक्ष राहुल गाँधी कल शनिवार को पद भार ग्रहण करेंगे.जबकि इसके दो दिन बाद ही 18 दिसंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होंगे. गुजरात और हिमाचल के एक्जिट पोल भाजपा को पूर्ण बहुमत के दावे कर रहे हैं, यदि परिणाम इसके अनुरूप रहे तो राहुल को नई जिम्मेदारी के साथ ही हार का सामना करना पड़ेगा. लेकिन यदि कांग्रेस को जीत मिली तो इसे उनकी शानदार ताजपोशी समझा जाएगा.

यह भी देखें

चुनाव आयोग को किसने कहा कठपुतली

गुजरात चुनाव अपडेट: दूसरे चरण में 68.70 फीसदी मतदान, नज़रे अब परिणामों पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -