कांग्रेस को 'सलाह' देने के लिए चुने गए 6 महारथी, सोनिया गाँधी ने बनाई विशेष समिति

कांग्रेस को 'सलाह' देने के लिए चुने गए 6 महारथी, सोनिया गाँधी ने बनाई विशेष समिति
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को कांग्रेस में भारी संगठनात्मक परिवर्तन किए है. सोनिया गांधी ने गुलाम नबी आजाद, मोतीलाल वोरा, अंबिका सोनी, मल्लिकार्जुन खड़गे को AICC के महासचिव के पद मुक्त कर दिया गया है और CWC का पुनर्गठन किया. इसके साथ ही पी चिदंबरम, रणदीप सुरजेवाला, तारिक अनवर और जितेंद्र सिंह को नियमित रूप से CWC में शामिल किया गया है.

सोनिया गांधी ने संगठनात्मक मामलों में मदद के लिए एक छह सदस्यीय विशेष समिति गठित भी की है. इसके अलावा AICC के केंद्रीय चुनाव समिति को भी पुनर्गठित किया गया है. मधुसूदन मिस्त्री को इसका अध्यक्ष बनाया गया है, वहीं राजेश मिश्रा, कृष्णा बायर गौड़ा, एस जतिमानी और अरविंदर सिंह लवली को इसके सदस्य के रूप में शामिल किया गया है. यहां बता दें कि केंद्रीय चुनाव समिति ही पार्टी के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव करेगी.

एके एंटनी, अहमद पटेल, अंबिका सोनी, केसी वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक और रणदीप सुरजेवाला को विशेष समिति का सदस्य बनाया गया है. विशेष समिति के ये 6 सदस्य संगठनात्मक और संचालन मामलों में सोनिया गांधी की मदद करेंगे. कांग्रेस में हुए ये संगठनात्मक बदलाव में राहुल गांधी की छाप स्पष्ट नजर आती है. ताजा परिवर्तन के बाद ज्यादातर नए सचिवों को उनके नजदीकी सहयोगी के रूप में जाना जाता है, जिसमें महासचिव सुरजेवाला, अजय माकन, जितेंद्र सिंह और केसी वेणुगोपाल भी शामिल हैं. 

जम्मू-कश्मीर के लोगों की शिकायत अब डायरेक्ट पहुंचेगी दिल्ली दरबार

बिहार चुनाव: नड्डा ने की सीएम नितीश से मुलाकात, सीट बंटवारे को लेकर हुई बात

सीएम केसीआर ने नए राजस्व विधेयक में भूमि सर्वेक्षण के दौरान इन नियमों को किया लागू

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -