पिता को बेटे का अनोखा गिफ्ट, जानकर फ़टी रह जाएंगी आँखे

पिता को बेटे का अनोखा गिफ्ट, जानकर फ़टी रह जाएंगी आँखे
Share:

यमुनानगर: चांद पर काफी सारे गाने और शायरी तो आपने बहुत सुने होंगे। हिंदी फिल्मों में भी कोई प्यार में चांद तारे तोड़ लाने का वायदा करता है तो कोई चांद की सैर पर चलने की बात बोलता है। मतलब चंद्रमा एक उपग्रह होने के अतिरिक्त मनुष्यों के लिए उनकी भावनाओं का इजहार करने में भी ख़बरों में रहता है। 5 वर्ष पूर्व कनाडा गए एक बेटे ने अपने माता-पिता के लिए भी कुछ इसी अंदाज से अपनी भावनाएं जताई। 

वही कनाडा में नौकरी करने वाले बेटे ने अपने मां-पिता के नाम चांद पर 3 एकड़ का प्लॉट खरीदा है। उसने पिता से कॉल पर बोला कि आप बोलते थे कि कभी चांद पर भी हमारा घर होगा, आज आपका वो सपना साकार हो गया है। कोरियर से आए चांद पर खरीदी गई जमीन के दस्तावेज पाकर अपने बेटे से हजारों मील दूर हरियाणा के यमुनानगर में बैठे मां-पिता फूले नहीं समा रहे हैं। पिता ने बताया है कि बेटे ने विदेश जाने से पहले बोला था कि वह उनके लिए कुछ ऐसा करेगा जो कल्पनाओं से भी परे होगा। बेटे ने जो बोला था, आखिर वह करके भी दिखा दिया।

वही अधिकतर हर किसी ने अपने बचपन में दादा-दादी या मां-बाप से चांद तारों की कहानियां सुनी होंगी, लेकिन यमुनानगर के एक लाल ने बड़ा होने के बाद बचपन में सुनी हुई कहानियों को सच कर दिखाया। जी हां, हम बात कर रहे हैं सरोजिनी कॉलोनी में रहने वाले आयुष की। तकरीबन 5 वर्ष पूर्व कनाडा गए आयुष अपने पिता से वादा करके गए थे कि वह उनके लिए कुछ ऐसा करेंगे जो उनकी कल्पनाओं से भी परे होगा। आयुष ने 5 वर्षों के अदंर ही कुछ ऐसा कर दिखाया जिसे देख उसके माता-पिता की आंखों में खुशी के आंसू तैर आए। आयुष ने कोरियर के जरिए अपने पिता के नाम चंद्रमा पर जमीन खरीद कर उसकी रजिस्ट्री भेज दी। आयुष के पिता सुभाष चंद्र ने कहा कि जब उनके पास चंद्रमा पर खरीदी गई भूमि के दस्तावेज आए तो उन्हें कुछ समझ ही नहीं आया, मगर जैसे ही बेटे ने फोन कर सरप्राइज दिया कि उसने उनके नाम रजिस्ट्री तथा बोर्डिंग पास भेजा है तो उनका सिर गर्व से ऊंचा हो गया। सुभाष चंद्र ने कहा कि उन्होंने कभी ख्वाब में भी नहीं सोचा था कि उनकी चंद्रमा पर भी जमीन होगी।

युवक ने पेट को बना डाला गुल्लक, निगल डाले 63 सिक्के

'मूकदर्शक बने रहने के बजाय आवाज उठाने का वक्त', बढ़ती सांप्रदायिकता पर बोले डोभाल

बाराबंकी में हुआ खतरनाक हादसा, सड़क पर बिछ गई कई लोगों की लाशें

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -